Today Breaking News

गाजीपुर: दो दिन बाद भी गांवों में जलजमाव बरकरार, जल निकासी की कोई व्यवस्था नहीं

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर बारा बारिश बंद होने के दो दिन बाद भी गांव में जलजमाव बरकरार है। बारा गांव का मस्तानबाग मुहल्ला अभी भी ताल-तलैया बना हुआ है। जल निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है। कई हैंडपंप और घरों की दीवारें भी जलजमाव की चपेट में आ गए हैं। मुहल्ले में स्थित दर्जनों घरों में पानी घुस गया है। वहीं कई घरों के नीचे सीलन पहुंच रहा है जो कभी भी खतरनाक साबित हो सकता है।

मुहल्ले में जल जमाव के कारण कीड़े-मकोड़े घरों में प्रवेश कर रहे हैं। मच्छरों की बाढ़ आ गई है। ग्रामीणों का कहना है कि पहले जिस रास्ते से जल निकासी होती थी उसको निजी भूमि बताकर दीवार बना दिया गया। जिसके कारण जल निकासी का मार्ग अवरुद्ध हो गया। फकरुद्दीन खां, शमसाद खां, इबरार खां, इम्तियाज खां, गौस खां, शकील खां आदि ने चेतावनी दी कि यदि जल्द प्रशासन द्वारा जल निकासी व्यवस्था दुरुस्त नहीं की गई तो वे सड़क जाम कर आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे। 

भांवरकोल : पूर्व माध्यमिक तथा प्राथमिक विद्यालय जसदेवपुर, चरखा तथा सियाड़ी सहित कुछ अन्य विद्यालयों में अभी जलजमाव की स्थिति बनी हुई है। गिली मिट्टी होने से किसानों के मिर्च टमाटर की नर्सरी डालने में भी विलम्ब होना स्वाभाविक है।
'