गाजीपुर: गुस्साए ग्रामीणों ने बंद कराई विद्युत आपूर्ति - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: गुस्साए ग्रामीणों ने बंद कराई विद्युत आपूर्ति

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर पुराने संसाधन और जर्जर तार के चलते जिले की विद्युत आपूर्ति सुधरने का नाम नहीं ले रही है। कासिमाबाद क्षेत्र के बरार फीडर से चार दिनों से आपूर्ति न होने से गुस्साए ग्रामीण ने रविवार को उपकेंद्र पर पहुंच कर आपूर्ति बंद करा दी। विद्युत विभाग ने पुलिस तैनात कर आपूर्ति चालू कराई लेकिन सप्लाई शुरू होते ही पांच एमबीए ट्रांसफार्मर में खराबी आने से विद्युत व्यवस्था फिर बंद हो गई। वहीं बीते दिनों हुई बारिश से तार टूटने और तकनीकी खराबी आने के चलते चरमराई विद्युत व्यवस्था अब तक पटरी पर नहीं पहुंच सकी है।

कासिमाबाद : स्थानीय विद्युत उपकेंद्र से चार उपकेंद्रों की आपूर्ति की जाती है लेकिन बीते चार दिनों तेज हवा और बारिश से सभी फीडर की आपूर्ति बंद हो गई थी। शनिवार को अन्य फीडरों की आपूर्ति चालू हो गई लेकिन बरार फीडर की सप्लाई चालू नहीं हो सकी। इसे लेकर गुस्साए ग्रामीणों ने उपकेंद्र पर पहुंच कर शनिवार की दोपहर अन्य फीडरों की आपूर्ति बंद करा दी। दूसरे दिन सुबह दस बजे जब दोबारा विद्युत कर्मचारियों ने आपूर्ति चालू कराई तो फिर ग्रामीण उपकेंद्र पर पहुंचे और हंगामा कर फिर से आपूर्ति बंद करा दी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस दो लोगों को हिरासत में लिया लेकिन उनके माफीनामा देने पर उन्हें छोड़ दिया गया। इस दौरान कर्मचारियों ने मरम्मत कर अन्य सहित बरार फीडर की आपूर्ति पुलिस की तैनाती में चालू करा दी। लेकिन आपूर्ति शुरू होते ही विद्युत केंद्र में लगे पांच एमवीए के ट्रांसफार्मर में फाल्ट आ गई जिसके कारण क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति बंद हो गई। एसडीओ संजीव कुमार भास्कर ने बताया कि इंजीनियरों की टीम ट्रांसफार्मर की मरम्मत  कर रही है। देर शाम तक आपूर्ति बहाल होने की उम्मीद है।

तीन दिनों से शाहनिदा फीडर से जुड़े मोहल्ले अंधेरे में
मुहम्मदाबाद : बीते गुरुवार की रात में तेज हवाओं के साथ बारिश होने के चलते एचटी लाइन में खराबी होने से विद्युत आपूर्ति पूरी तरह से ठप हो गई। मरम्मत के पश्चात शुक्रवार की शाम करीब चार बजे आपूर्ति बहाल होने के पांच घंटे के बाद रात में आंधी बारिश के चलते पूरी रात आपूर्ति बंद हो गयी। शनिवार को शाम करीब छह बजे एचटीलाइन की खराबी दूर होने के बाद पता चला कि शाहनिदा फीडर को आपूर्ति करने वाले पांच एमवीए के ट्रांसफार्मर में खराबी है। इसके बाद नगर के मुहम्मदाबाद व यूसुफपुर फीडर की सप्लाई बहाल हो गई लेकिन शाहनिदा फीडर की सप्लाई बंद रही। वहीं विभागीय कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद रविवार की दोपहर दो बजे शाहनिदा फीडर की आपूर्ति बहाल की। आपूर्ति नहीं होने से लोगों को पेयजल के लिए परेशान होना पड़ा।

पांच दिनों से आपूर्ति ठप
दुबिहां : करीमुद्दीनपुर विद्युत उपकेंद्र से जुड़े उतरांव द्वितीय फीडर के उतरांव अनुसूचित बस्ती के पास एचटी लाइन का तार आपस मे सटने के कारण पांच दिनों से सैकड़ों गांवों की  बिजली आपूर्ति बाधित है। इससे लोगों को पेयजल की समस्या खड़ी हो गई है। वहीं उतरांव प्रथम फीडर से जुड़े अधिकतर गांवों का ट्रांसफार्मर जला पड़ा है और खंभा टूटकर धराशायी हो जाने के कारण लोग अंधेरे में रहने को विवश हैं। तार पर पेड़ गिरने से ऊंचाडीह मठिया के पास दो खंभे, दुबिहां मोड़ पर नौ खंभे, गांधीनगर से उतरांव मोड़ आठ खंभे, परसा में एक व पैकवली में चार खंभा धाराशायी हैं। वहीं पातेपुर गांव स्थित 63 केवीए, हुमायूंपुर में 25 केवीए व ऊंचाडीह गांव स्थित 25 केवीए का ट्रांसफार्मर सप्ताह भर से जले पड़े हैं। अवर अभियंता सत्येन्द्र कुमार सुमंत ने बताया की बारिश व हवा के कारण व्यवस्था चरमराई है ठीक कराया जा रहा है जल्द सप्लाई शुरू की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad