Today Breaking News

गाजीपुर: 687 जनसमस्याओं के आवेदन में 33 आवेदन पत्रों का निस्तारण

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जनसमस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस मुहम्मदाबाद तहसील में मुख्य विकास अधिकारी एवं प्रभारी जिलाधिकारी हरिकेश चौरसिया के नेतृत्व में हुआ। इसमें 146 आवेदन पत्र प्राप्त हुए। इनमें से मौके पर 10 का निस्तारण किया गया। संपूर्ण समाधान दिवस में जमीनी विवाद, कृषि, राशन वितरण, पुलिस प्रकरण, पट्टा, आवास, नाली व अन्य प्रकरण पर आवेदन पत्र प्राप्त हुए। इसे मुख्य विकास अधिकारी ने एक सप्ताह के भी निस्तारण का निर्देश दिया। 

उन्होंने तहसील कासिमाबाद दरौली राजस्व गांव दहेन्दु मुसहर बस्ती में राशन न मिलने पर पुलिस प्रशासन को भेजकर राशन उलब्ध कराने, भांवरकोल क्षेत्र में फसल के पानी में डूबने की शिकायत पर उपजिलाधिकारी को जांच कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया। मुख्य विकास अधिकारी ने संपूर्ण समाधान दिवस में परियोजना निदेशक, जिला गन्ना अधिकारी, परियोजना अधिकारी डूडा, अधिशासी अभियन्ता लघु सिचाई, सचिव, विकास प्राधिकरण, महाप्रबंधक जिला उद्योग व जिला उद्यान अधिकारी की अनुपस्थित होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए एक दिन वेतन रोकने का निर्देश दिया। उन्होंने पिछले समाधान दिवस में प्राप्त प्रकरणों को जल्द से जल्द निस्तारित करते हुए सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों को एक सप्ताह के भीतर संबंधित अधिकारी को जांचोपरांत निष्पक्ष निस्तारण कराते हुए अवगत कराने का निर्देश दिया।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में समस्त तहसीलों की सूचना अनुसार 687 आवेदन प्राप्त हुए। इसमें 33 आवेदन पत्रों का मौके पर निस्तारण किया गया। तहसील सैदपुर में अपर आयुक्त प्रशासन जितेन्द्र सिंह अध्यक्षता में 117 आवेदन पत्रो में 2 का मौके पर निस्तारण किया गया। कासिमाबाद तहसील में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 50 आवेदन पत्र प्राप्त हुए, जिसमें मौके पर निस्तारण शून्य रहा। तहसील जखनियां में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 104 आवेदन पत्रो में 3 का निस्तारण किया गया। जमानियां तहसील में उपजिलाधिकारी रमेश मौर्य की अध्यक्षता में 79 आवेदन पत्र प्राप्त हुए जिसमें से 8 का मौके पर निस्तारण किया गया। सेवराई तहसील में उपजिलाधिकारी विक्रम सिंह की अध्यक्षता में 46 आवेदन पत्र प्राप्त हुए, इसमें से एक का मौके पर निस्तारण किया गया। तहसील सदर में उपजिलाधिकारी सत्यप्रिय सिंह की अध्यक्षता में 145 आवेदन पत्र प्राप्त हुए, इसमें से 9 का मौके पर निस्तारण किया गया। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी मुहम्मदाबाद राजेशकुमार गुप्ता, एसओसी एसके शुक्ला, मुख्य चिकित्साधिकारी जीसी मौर्या, तहसीलदार घनश्याम व अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।
'