गाजीपुर: पहली बारिश ने ही गाजीपुर में खोली सफाई व्यवस्था की पोल - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: पहली बारिश ने ही गाजीपुर में खोली सफाई व्यवस्था की पोल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जनपद में पिछले दिनों भीषण गर्मी का दंश झेल रहे लोगों को बारिस ने राहत दी। लेकिन शहर से लेकर ग्रामीण अंचल तक सफाई व्यवस्था का दावा करने वाले लोगों की पोल खोल कर रख दिया। जगह-जगह जल जमाव, बिजली आपूर्ति और बीएसएनएल की सेवाएं बाधित हो गईं।

बरसात से नारकीय बन गया है तहसील मुख्यालय
जखनियां। कहने को तो जखनियां तहसील मुख्यालय है लेकिन बरसात के इस मौसम में जगह-जगह टूटे गड्ढों में जलजमाव और कीचड़ से यहां की स्थिति नारकीय बनी हुई है। मुख्य बाजार से लेकर तहसील कार्यालय तक चहुंओर कीचड़ व जलजमाव हो गया है। एसडीएम से लेकर जिलास्तरीय अधिकारी मौन हैं तो राजनेताओं को भी मानों सांप सूंघ गया है।

सोमवार की दोपहर से शुरू हुई बरसात का क्रम मंगलवार दोपहर तक कमोबेश चलता रहा। थाना के मुख्य गेट पर घुटने भर पानी लगा है तो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व ब्लाक कार्यालय के चारों तरफ जलभराव से लोग घुटने भर पानी में होकर आवागमन को विवश हैं। विभिन्न स्कूल-कालेजों के सामने, प्राथमिक विद्यालय जखनियां एवं बीआरसी के सामने भी नारकीय स्थिति है। नालियों पर अतिक्रमण की वजह से क्षेत्र में यह समस्या विकराल रूप ले चुकी है।

भदौरा बस स्टैंड पर लगा घुटने भर पानी
सेवराई। बरसात के पानी की निकासी न होने की वजह से भदौरा बस स्टैंड पर घुटने भर पानी लगा रहता है। पूरे भदौरा बाजार में जलजमाव है। लोगों को आवागमन में काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। सबसे अधिक परेशानी भदौरा बस स्टैंड के पास है, जहां ताड़ीघाट-बारा मार्ग भदौरा-दिलदारनगर मार्ग के अलावा बाजार का मुख्य मार्ग पर पानी लगने से कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। मंगलवार को आसपास के दुकानदारों ने सड़क पर जमा बरसात के पानी में वैकल्पिक तरीके से मछली मारकर विरोध प्रदर्शन किया।

ऐसा करके ग्रामीणों ने जनप्रतिनिधियों व अफसरों को आईना दिखाने का काम किया है। पानी के कारण दुकानदारी पर बुरा असर पड़ रहा है। उधर बरसात के चलते मंगलवार की सुबह ताड़ीघाट-बारा मार्ग बारा पुलिस चौकी के आगे शीशम का पेड़ गिर जाने से लोगों को आने-जाने में परेशानी झेलनी पड़ रही है। यह सड़क यूपी और बिहार को जोड़ने के साथ ही इस पर वाहनों का आवागमन अधिक रहने की वजह से शीशम का पेड़ गिरने से खतरे के आशंका बनी हुई है। वन विभाग द्वारा अभी भी रोड पर गिरे हुए शीशम के पेड़ को नहीं हटाया, जिससे यहां पर गाड़ियों को टकराने का भय बना हुआ है।

बारिश ने खोली सैदपुर नगर प्रशासन की पोल
सैदपुर। मानसून की पहली ही बारिश ने ही सैदपुर नगर पंचायत प्रशासन के तैयारियों की पोल खोल कर रख दी है। तेज बारिश के चलते नगर के विभिन्न वार्डों में घुटनों तक पानी लग गया है। पानी भरे रास्तों पर नगरवासी चलने के लिए विवश रहे। सोमवार की रात मानसून की पहली तेज बारिश के कारण वार्ड संख्या 10 स्थित तालाब में पानी भर गया। इसके कारण उसके आसपास के सभी मार्ग पर घुटनों तक पानी लग गया। गढ़ही का गंदा पानी दर्जनों घरों में जा घुसा। वार्ड संख्या 13 स्थित मार्ग पर भरे पानी के बीच से होकर लोग-आते जाते रहे।

नगर पंचायत कार्यालय के सामने मार्ग पर भरा पानी लोगों की दुकानों में जा घुसा। यही हाल नगर के पक्का घाट जाने-वाले मार्ग पर भी रहा। वार्ड 11 स्थित रहेड्डा बस्ती के लोग पानी की निकासी की व्यवस्था नहीं होने के कारण बेहद परेशान दिखे। ऐसी स्थिति नगर प्रशासन द्वारा समय रहते सीवरों और नालों की सफाई नहीं कराये जाने से रही। अधिशासी अधिकारी संतोष मिश्र ने बताया कि बरसात से पूर्व नालों और सीवरों की सफाई कराई गई थी। वर्षा के समय बहकर आए कचरे से कई जगह नाले और सीवर जाम हो गए थे, जिसे नगर पंचायत के सफाई कर्मियों को लगाकर साफ कराया गया।

No comments:

Post a Comment

योगदान करें!

सत्ता को आइना दिखाने वाली गाजीपुर समाचार पत्रकारिता जो राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. योगदान करें.

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, "Donate Now" बटन पर क्लिक करें।



Post Top Ad