गाजीपुर: भाजपा में दलबदलुओं को भी लेनी होगी सदस्यता - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: भाजपा में दलबदलुओं को भी लेनी होगी सदस्यता

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर लोकसभा चुनाव के वक्त दूसरे दलों से भाजपा में आए नेताओं, कार्यकर्ताओं को भी पार्टी की सदस्यता लेनी होगी। पार्टी के सदस्यता अभियान प्रभारी प्रवीण सिंह ने यह बात कही। पार्टी के सदस्यता अभियान के बंशी बाजार स्थित रॉयल पैलेस में शुभांरभ समारोह में श्री सिंह बताए कि सदस्यता तीन प्रकार की होगी। पहली बूथ सदस्यता, दूसरी कैंप सदस्यता और तीसरी व्यक्तिगत सदस्यता होगी। उन्होंने बताया कि पार्टी की ओर से जारी टोल फ्री नम्बर 8980808080 पर मिस्ड कॉल कर अपना पंजीकरण कराना होगा। उसके पश्चात उधर से मिले पंजीकरण नंबर के साथ संबंधित को अपना विवरण सदस्यता पुस्तिका में दर्ज करनी होगी। सक्रिय सदस्य बनने के लिए कम से कम 50 प्राथमिक सदस्य बनाना अनिवार्य है, जो पूर्व में प्राथमिक सदस्य बने हैं परंतु मोबाइल नंबर बदल गया है। 

वह सदस्य पुनः मिस्ड कॉल कर सदस्य फॉर्म भरकर सदस्य बन सकते हैं। पार्टी के महामनीषी डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जन्म दिवस पर आयोजित समारोह के मुख्य अतिथि प्रदेश उपाध्यक्ष तथा एमएलसी लक्ष्मण आचार्य थे। उन्होंने कहा कि केवल सत्ता हासिल करना लक्ष्य नहीं है। बल्कि समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के जीवन का उत्थान पार्टी का लक्ष्य है। यही वजह है कि पार्टी केंद्र और प्रदेश में प्रचंड बहुमत से सत्ता प्राप्त करने के बाद भी सत्ता का भोग करने के बजाय समाज के अंतिम व्यक्ति के उत्थान व कल्याण में जुटी है। उन्होंने गाजीपुर संगठन की तारीफ करते कहा कि प्रदेश संगठन जो भी कार्यक्रम निर्धारित करता है, उसमें गाजीपुर सदैव आगे बढ़कर अपनी उपस्थिति दर्ज कराता है।

समारोह में मौजूद पूर्व केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में पार्टी की प्रचंड बहुमत से जीत के लिए गाजीपुर के कार्यकर्ताओं की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्तमंत्री अमित शाह का वह अभिनंदन करते हैं। उन्होंने लोकसभा में पेश हुए बजट का जिक्र करते कहा कि इस बजट में वर्तमान भारत और भावी भारत दोनों की चिंता की गई है। लोकसभा चुनाव में पार्टी अपने संकल्प पत्र में जो वादा की थी उसमें से अधिकतर वादों को इस बजट में पूर्ण करने का प्रयास हुआ है। चाहे वह इन्फ्रास्ट्रक्चर पर 100 लाख करोड़ रुपये का निवेश की बात हो या छोटे व्यापारियों को पेंशन देने की बात हो अथवा अधिक से अधिक रोजगार सृजित हो इसके लिए स्टार्टअप्स में गांव से शहरों की ओर हो रहे पलायन को रोक गांव में ही रोजगार के अवसर उपलब्ध कराना हो या प्रधानमंत्री सड़क योजना के अंतर्गत 1.25 लाख किमी सड़कों के निर्माण की बात हो, सभी का जिक्र बजट में है। 

श्री सिन्हा ने कहा कि इन सबमें सबसे बड़ा लक्ष्य जो रखा गया है वह भारत को पांच लाख करोड़ डॉलर की इकॉनमी वाला देश बनाने का है। उन्होंने सदस्यता अभियान का जिक्र करते कहा कि जो लक्ष्य संगठन ने रखा है, उससे अधिक का लक्ष्य हम प्राप्त करेंगे। उन्होंने आश्वस्त करते कहा कि इस लक्ष्य को प्राप्त करने में पार्टी जिलाध्यक्ष का दिशा निर्देश उनको प्राप्त होगा, उसके लिए वह तत्परता से लगकर काम करेंगे। पार्टी जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह ने उपस्थित अतिथियों व कार्यकर्ताओं का स्वागत करते हुए बताया कि सदस्यता अभियान 11 अगस्त तक चलेगा। प्रदेश नेतृत्व ने एक लाख प्राथमिक और एक हजार सक्रिय सदस्य बनाने का लक्ष्य गाजीपुर को दिया है। समारोह की शुरुआत पं. दीनदयाल उपाध्याय और श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन व माल्यार्पण से हुई।

समारोह में विधायक सुनीता सिंह, गाजीपुर नगर पालिका चेयरमैन सरिता अग्रवाल, जिला सहकारी बैंक के चेयरमैन सरोजेश सिंह, पार्टी के  क्षेत्रीय उपाध्यक्ष कृष्णबिहारी राय,  मंत्री सरोज कुशवाहा, रामनरेश कुशवाहा, ओमप्रकाश राम, श्यामराज तिवारी, प्रभुनाथ चौहान, विनोद अग्रवाल, सुनील सिंह, बृजेंद्र राय, सोमारू चौहान, अच्छेलाल गुप्त, जितेंद्रनाथ पांडेय, नरेंद्रनाथ सिंह, अखिलेश सिंह, आईटी विभाग के जिलासंयोजक कार्तिक गुप्त, राजेश भारद्वाज, भाजयुमो जिलाध्यक्ष सुमित तिवारी, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष  रुद्रा पांडेय, अनिल यादव, जिला पंचायत सदस्य हरेंद्र यादव, रमाकांत सिंह, अखिलेश राय सहित सभी मंडल अध्यक्ष, सेक्टर संयोजक आदि उपस्थित थे। संचालन जिला महामंत्री ओमप्रकाश राय ने किया।

No comments:

Post a Comment

योगदान करें!

सत्ता को आइना दिखाने वाली गाजीपुर समाचार पत्रकारिता जो राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. योगदान करें.

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, "Donate Now" बटन पर क्लिक करें।



Post Top Ad