गाजीपुर: प्रत्याशियों की किस्मत मतपेटिकाओं में बंद - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: प्रत्याशियों की किस्मत मतपेटिकाओं में बंद

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव में मतदान होने के साथ सभी प्रत्याशियों के भाग्य मतपेटिकाओं में बंद हो गए। जिले में शनिवार को एक जिला पंचायत, दो क्षेत्र पंचायत एवं आठ ग्राम प्रधान पद के लिए शांतिपूर्ण ढंग से मतदान हुआ। सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए जिलाधिकारी के. बालाजी एवं पुलिस अधीक्षक डा. अरविद चतुर्वेदी सहित तमाम आला अधिकारियों ने मतदान केंद्रों का दौरा करते रहे। मतदान संपन्न होते ही सभी मतपेटिकाएं सील बंद कर स्थानीय स्तर पर बने स्ट्रांग रूम में जमा कर दी गईं। मतगणना आठ जुलाई को सुबह आठ बजे से शुरू होकर संपन्न होने ते चलेगी।

करंडा : करंडा तृतीय में जिला पंचायत सदस्य पद के लिए सपा की मीरा यादव एवं भाजपा के विनीत सिंह के बीच सीधा मुकाबला है। इस पद के लिए कुल 44.13 प्रतिशत मतदान हुआ। चुनाव में 36301 के सापेक्ष 16006 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया। इसमें 8752 पुरुष एवं 7254 महिला मतदाताओं ने वोट किया। मरदह ब्लाक के खजुरगांव में हुए क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के उपचुनाव में 52 फीसद मत पड़े, यहां पर कन्हैया, सुभाष एवं सुनील के बीच त्रिकोणात्मक लड़ाई है। 

कुल 1719 मतदाताओं के सापेक्ष 906 ने अपने मत का प्रयोग किया। जमानियां के खजुहां गांव में क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए 50.28 प्रतिशत मतदान हुआ। यहां पर सच्चिदानंद और बालू लाल के बीच सीधा मुकाबला है। क्षेत्र में 13 सौ मतदाताओं के सापेक्ष 694 मतदाताओं ने अपने मतदान का प्रयोग किया। सहायक निर्वाचन अधिकारी एसएन सिंह ने बताया कि क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए जिले में 51.63 एवं ग्राम प्रधान के लिए जिले में 62.42 फीसद मतदान हुआ।

ग्राम प्रधान पद के लिए दिखा उत्साह
कासिमाबाद : स्थानीय ब्लाक के चार ग्राम प्रधान पदों के लिए हुए उपचुनाव में ग्राम पंचायत दुधौड़ा में मतदान का प्रतिशत 68.83, सलेमपुर में 62.54, घरवां में 63 व जगदीशपुर दहेंदू में 66.23 रहा।  क्षेत्र के चार ग्राम पंचायतों में कुल 11 प्रधान पद के उम्मीदवार थे। 

सादात के क्षेत्र स्थित मुबारकपुर हरतरा में प्रधान पद के लिए 862 में से 639 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। आरओ जहीर अब्बास ने बताया कि यहां पर 74.13 प्रतिशत मतदान हुआ। करंडा क्षेत्र के रामनाथपुर गांव में ग्राम प्रधान पद के लिए 57.5 फीसद मतदान हुआ। यहां पर 1421 के सापेक्ष 817 लोगों ने अपने मत का प्रयोग किया। 

दुबिहा : बाराचवर ब्लाक के ग्राम पंचायत अफलेपुर उर्फ महुवारी में 59 व रामपुर उर्फ मुबारकपुर में 60.32 फीसद मतदान हुआ। मतदान संपन्न होने के बाद मतपेटिकाओं को ब्लाक परिसर में बनाए गए स्ट्रांग रूम में जमा किया गया। इसकी सुरक्षा के लिए पुलिस कर्मी तैनात किये गए हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad