गाजीपुर: साक्षी त्रिपाठी ने जिले का नाम किया रौशन - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: साक्षी त्रिपाठी ने जिले का नाम किया रौशन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जनपद की बिटिया साक्षी त्रिपाठी ने देश की सर्वाधिक प्रतिष्ठित क्लैट परीक्षा में आल इंडिया में 383 वीं रैंकिंग के साथ सफलता प्राप्त की है और गाजीपुर का नाम पूरे देश में रौशन किया है। क्लैट (CLAT- Common Law Admission Test) की परीक्षा अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित की जाती है जिसमें सफलता प्राप्त करने वाले छात्र पांच वर्षीय विधि की पढ़ाई करते हैं।पूरे देश में इस समय 21 विधि विश्वविद्यालय हैं जिनमें कुल मात्र 2984 सीटें हैं।साक्षी त्रिपाठी  को गुजरात नेशनल ला यूनिवर्सिटी, गांधीनगर(GNLU) में दाखिला मिला है।

यह कालेज देश की 21 ला यूनिवर्सिटीज में पाचवीं रैंकिंग पर है। बता दें साक्षी त्रिपाठी मूलरूप से गाजीपुर के गोराबाजार की निवासी हैं और साक्षी के पिता संजय कुमार त्रिपाठी राजस्थान के भरतपुर में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश के पद पर कार्यरत हैं जबकि साक्षी त्रिपाठी के चाचा आशुतोष त्रिपाठी भारत समाचार न्यूज़ चैनल में गाजीपुर के जिला संवाददाता हैं। साक्षी शुरू से ही एक मेधावी छात्रा रही है और हाई स्कूल और इंटरमीडिएट में भी साक्षी अच्छे नंबरों से पास हुई थी।साक्षी के पिता भी ला के ही क्षेत्र में हैं और इसलिये उन्होंने भी साक्षी को इस क्षेत्र में जाने के लिये प्रेरित किया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad