गाजीपुर: सावन के पहले सोमवार को बमबम रही लहुरीकाशी - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Ghazipur Samachar in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Ghazipur Samachar in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, गाजीपुर खेल समाचार, गाजीपुर राजनीति न्यूज़, गाजीपुर अपराध समाचार

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

मंगलवार, 23 जुलाई 2019

गाजीपुर: सावन के पहले सोमवार को बमबम रही लहुरीकाशी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों के सावन के प्रथम सोमवार पर शिवालयों में श्रद्धालुओं ने हर-हर महादेव के उद्घोष के साथ जलाभिषेक किया। भक्तों ने कतार में लगकर बेलपत्र, भांग एवं धतूरा का प्रसाद चढ़ा कर परिवार की सुख-समृद्धि की कामना की। जलाभिषेक करने वालों की सबसे अधिक भीड़ महाहर धाम स्थित मंदिर पर रही। शिवालयों में महिला एवं पुरुषों ने कतार में लगकर दर्शन-पूजन किए। वहीं विभिन्न स्थानों से कांवरियों का बाबा धाम जाने का सिलसिला बना रहा।

गंगा घाट से जल लेकर शिवालयों को पहुंचे भक्तों का जलाभिषेक करने का सिलसिला आधी रात के बाद से ही शुरू हो गया। भोर से ही शिवमंदिरों में भक्तों ने कतार में लगकर दर्शन-पूजन शुरू कर दिया। नगर के बड़ा महादेवा पर भी भक्तों का हुजूम बना रहा। श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए महिला एवं पुरुषों ने अलग- अलग कतार बना रखी थी। इसके अलावा नगर के विभिन्न शिवमंदिरों में भक्तों ने प्रसाद चढ़ा कर मन्नतें मागी। दुल्लहपुर : क्षेत्र के जलालाबाद, सिखड़ी, धर्मागतपुर, मलेठी, केशरुआं, कोठियां, बद्धूपुर में लोगों ने भगवान भोलेनाथ की पूजा कर अपना काम शुरु किया। मलसा : झारखंडे महादेव मंदिर मेदनीपुर, ताड़ीघाट बुढ़वा महादेव मंदिर, भगीरथपुर शिव मंदिर ढढनी देवरिया, मलसा महेवा गांव स्थित महेश्वर नाथ मंदिर पर श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक कर दर्शन पूजन किया।

सोमेश्वर नाथ में लगते रहे जयकारे
मुहम्मदाबाद : नगर में महादेवा स्थित भगवान सोमेश्वर नाथ के मंदिर पर भोर में करीब तीन बजे से ही जलाभिषेक के लिए श्रद्धालुओं की लंबी कतार लगी रही। इसके अलावा नगर में तिवारी टोला नागेश्वर नाथ मंदिर, अग्रवाल टोली बुढिय़ा मंदिर व तहसील परिसर शिवमंदिर पर जलाभिषेक के लिए काफी भीड़ रही। 

भांवरकोल : क्षेत्र के बाबा भदेश्वर नाथ मंदिर में दूरदराज के लोगों ने जलाभिषेक के साथ पूजन किया। 

शेरपुर, बीरपुर, सुखडेहरा, लोचाइन, दहिनवर, अवथहीं, सोनाड़ी, अमरूपुर, कनुवान, सियाड़ी, गोड़उर गावों के शिवमंदिरों में भक्तों ने बेलपत्र भांग धतूरा तथा मदार भगवान शंकर को अíपत किया। 

लौवाडीह : भक्त दूध बाबा भोलेनाथ को अíपत करते रहे। करीमुद्दीनपुर स्थित झारखंडे महादेव मंदिर पर भी सुबह से ही भक्तों का तांता लगा रहा। 

दुबिहा : क्षेत्र के असावर के बूढ़ेनाथ महादेव, ऊंचाडीह के नागेश्वर नाथ मंदिर, लट्ठूडीह के घटेश्वर नाथ महादेव मंदिर के साथ ही गांवों के शिवालयों में पर पहुंचकर श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया।

उमड़ा रहा आस्था का सैलाब
सैदपुर : श्रद्धालुओं ने शिवालयों में जलाभिषेक व दुग्धाभिषेक कर अपने परिवार की सुख-शांति की कामना की। सादात : नगर के रेलवे स्टेशन रोड स्थित शिवकुटिया मंदिर, थाना के बगल स्थित शिवमंदिर, अमरहिया कुटिया, गौरां गांव स्थित प्रसिद्ध भक्तिधाम मंदिर, मलौरा गांव स्थित मलौरा बाबा मंदिर, डढ़वल गांव स्थित शिवमंदिर पर श्रद्धालुओं की विशेष भीड़ रही। 

खानपुर : आजमगढ़, जौनपुर, चंदवक, मेहनाजपुर, देवगांव के कांवरिया रविवार की रात से ही मंदिरों में डेरा डाल दिये थे। सुबह होते ही बभनौली के बिछुड़ननाथ महादेव सहित सभी मंदिरों में शिवभक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। दूर दराज से आएं कांवरियों ने जलार्पण करने के बाद अपने भजन कीर्तन और नाच गाने से समां बांध दिया।

भोलेनाथ का दुग्धाभिषेक किया
गहमर : बुढ़वा महादेव मंदिर पर पहुंच बाबा भोलेनाथ का जलाभिषेक एवं दुग्धाभिषेक किया। इसी क्रम में गांव के मनभद्र बाबा मंदिर, कालीचौरा शिवमंदिर, हनुमान चौतरा, ठाकुरबाड़ी शिवमंदिर के आलावा क्षेत्र के बारा गांव के मठिया शिवमंदिर कुतुबपुर, हरकनपुर, भतौरा, मगरखाई, सायर, रायसेनपुर, पचौरी, मनिया, खुदरा पथरा, शेरपुर गदाईपुर एवं करहिया के सगरा पोखरा स्थित शिव मंदिर आदि गांवों में भी छोटे-बड़े शिव मंदिरों पर भक्तों ने दर्शन-पूजन एवं जलाभिषेक कर बाबा भोलेनाथ का आशीर्वाद लिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Post Top Ad