गाजीपुर: सरकारी अस्पतालों की दुर्दशा पर सीएमओ को पत्रक - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: सरकारी अस्पतालों की दुर्दशा पर सीएमओ को पत्रक

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर सरकारी अस्पतालों की दुर्दशा तथा उसके बदहाली एवं तैनात चिकित्सकों में घोर लापरवाही की समस्या से आजिज क्षेत्र के मरीजों की समस्याओं को दूर कराने के लिये सीएमओ से मिलकर गुहार लगाई गयी। बरुईन गांव स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की दुर्दशा तथा उसकी बदहाली को लेकर मंगलवार को ग्रामीणों का एक प्रतिनिधिमंडल क्षत्रिय महासभा के जिलाध्यक्ष राजकुमार सिंह की अध्यक्षता में सीएमओ जीसी मौर्य से मिलकर पत्रक सौंपकर सीएचसी की बदहाली को दूर कराने के तरफ ध्यान आकृष्ट कराया।

बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर सभी मरीजों के इलाज के लिये प्रबन्ध होनी चाहिए। केंद्र पर प्रसव की सुविधा व स्टाफ नर्स एवं महिला चिकित्सधिकारी की जल्द से जल्द तैनाती के लिये विभागीय स्तर पर तत्काल कार्रवाई की जाए। साथ ही यह भी कहा गया कि चिकित्सकों की कमी के बाद भी अस्पताल अधीक्षक का स्थानांतरण कर दिया गया। जिसके कारण एक मात्र चिकित्सक के भरोसे वर्तमान समय मे केंद्र पर किसी तरह मरीजों का इलाज चल रहा है। 

वही सामुदायिक केंद्र पर तैनात स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती नगर कस्बा बाजार स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात कर दिया गया। जब की सामुदायिक केंद्र की बाउंड्री कई माह से गिरकर पड़ा हुआ है। लेकिन मरम्मत के लिये सुनवाई नही हुई। राजकुमार सिंह ने कहा कि यदि 15 दिनों में समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो मजबूर होकर वह ग्रामीणों के साथ सड़क पर उतरने को बाध्य हो जायेंगे। सीएमओ ने आश्वाशन दिया और कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की दुर्दशा को दूर करने के लिये विभागीय स्तर पर कार्रवाई की जायेगी। इस अवसर पर राठौर राकेश सिंह, अमरेंद्र सिंह, रतन सिंह, रोशन, बलबीर सिंह, विनय सिंह, आमिर अंसारी आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad