गाजीपुर: वित्तविहीन शिक्षकों ने दिया धरना देकर किया प्रदर्शन - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: वित्तविहीन शिक्षकों ने दिया धरना देकर किया प्रदर्शन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक महासभा ने प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर मंगलवार को विकास भवन परिसर में धरना देकर प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री को संबोधित पत्रक जिला विद्यालय निरीक्षक को सौंपा। चेतावनी दी कि अगर सरकार ने मांगों पर शीघ्र निर्णय नहीं लिया तो वे सड़क पर उतरकर आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

प्रदेश महासचिव डा. कृष्ण मोहन यादव ने कहा कि माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक लंबे समय से प्रदेश में कार्यरत साढ़े तीन लाख शिक्षकों को समान कार्य के लिए समान वेतन की मांग कर रहे हैं। जिसे सरकार अब तक नहीं दे पाई। उन्होंने कहा कि ऐसा सुनने में आया है कि 15 हजार रुपये मासिक मानदेय पारिश्रमिक देने की सरकार योजना बना रही है, लेकिन इसमें ऐसे नियम लगा रही है, जो संभव नहीं हो सकता है। इससे प्रतीत हो रहा है कि सरकार शिक्षा एवं शिक्षकों के प्रति अपनी जिम्मेदारी से बचना चाहती है। 

सरकार को उनके वादे याद दिलाते हुए कहा कि 2017 के चुनाव में शिक्षकों से किए गए वादे को सरकार को पूरा करे। जिलाध्यक्ष रामजन्म सिंह यादव ने कहा कि महासभा की मांग है कि सरकार मान्यता की धारा में संशोधन करते हुए शिक्षकों की सेवा सुरक्षा आयुक्त सेवा नियमावली बनाकर पूर्णकालिक शिक्षक का दर्जा देते हुए राजकीय कोषागार से समान कार्य का समान वेतन दिया जाना सुनिश्चित करे। महेंद्र सिंह ने कहा कि मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार कर सरकार द्वारा शीघ्र निर्णय लेना चाहिए। राज नारायण सिंह, एमके कुरैशी, राजेश सिंह यादव, मुन्ना सिंह यादव, सुनील राम, सतीश सिंह यादव, गिरीशचंद्र मिश्रा आदि रहे।

No comments:

Post a Comment

योगदान करें!

सत्ता को आइना दिखाने वाली गाजीपुर समाचार पत्रकारिता जो राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. योगदान करें.

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, "Donate Now" बटन पर क्लिक करें।



Post Top Ad