Breaking News

गाजीपुर: बारिश से नुकसान का जायजा लेने सियाड़ी पहुंची टीम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर मुहम्मदाबाद पिछले दिनों हुई लगातार बारिश से भांवरकोल ब्लाक के सियाड़ी गांव में जलजमाव से हुए नुकसान का जायजा लेने बुधवार को कृषि विभाग के नेतृत्व में गठित टीम पहुंची। इसकी जानकारी मिलते ही वहां पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। मौका मुआयना के बाद टीम के सदस्यों ने मौजूद लोगों को सहायता राशि दिलाने का भरोसा दिया।

लगातार एक सप्ताह तक हुए बारिश के चलते मगई नदी के जलस्तर में बढ़ाव से सियाड़ी के अलावा अगल-बगल बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। काफी पानी जमा होने से खेतों में रोपी गई धान की फसल चौपट हो गई है। पशुओं के चारे का भी संकट पैदा हो गया है। पानी के दबाव के चलते गांव के मुख्य सड़क की दो पुलिया टूटकर क्षतिग्रस्त हो गई हैं। इन समस्याओं को लेकर मंगलवार को ग्रामीणों का प्रतिनिधिमंडल प्रभारी जिलाधिकारी सीडीओ हरिकेश चौरसिया से संपूर्ण समाधान दिवस में मिला था। 

मामला गंभीर देख सीडीओ ने तत्काल कृषि उप निदेशक यूपी सिंह के नेतृत्व में राजस्व विभाग व बीमा कंपनी के कर्मचारियों की एक टीम बनाकर नुकसान का जायजा लेने का निर्देश दिया। इसके बाद टीम ने नुकसान का आंकलन किया। बताया कि संबंधित अधिकारियों को अवगत कराकर किसानों को मुआवजा दिलाया जाएगा। टीम में बीमा कंपनी के अभिषेक सिंह, लेखपाल रमेश राय आदि थे।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();