Today Breaking News

गाजीपुर: नम आंखों से दी गयी वीर सैनिक तिलकू सिंह यादव को अंतिम विदाई

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर 108 कारगिल बटालियन सेना के जवान तिलकू सिंह यादव अमर रहे भारत माता की जय के नारों के साथ नम आंखों से अंतिम विदाई दी गयी। तिलकू सिंह यादव आसाम में तैनात थे। 24 जून को ड्यूटी के दौरान उन्‍हे ब्रेन हेमरेज हो गया, उपचार के लिए उन्‍हे सेना के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान 4 जुलाई को उनकी मौत हो गयी। तिलकू यादव के पार्थिव शरीर को विमान द्वारा बाबतपुर एयरपोर्ट लाया गया वहां से सेना के वाहन से तिलकू सिंह यादव के पैतृक गांव बाराचवर के बनवा गांव लाया गया। 

पैतृक गांव बनवा से तिलकू यादव का अंतिम शव यात्रा भारत माता की जय, तिलकू सिंह यादव अमर रहे के नारो के साथ श्‍मशान घाट पहुंचा जहां पर बुद्धिजीवियों, समाजसेवियों व राजनीतिक दल के नेताओं ने उन्‍हे श्रद्धांजलि दी। श्रद्धांजलि देते हुए सत्‍यदेव ग्रुप कालेजेज के चेयरमैन डा. सानंद सिंह ने गाजीपुर न्यूज़ टीम को बताया कि पूरे जनपद को तिलकू सिंह यादव की वीरता पर गर्व है। 

उन्‍होने परिजनों को ढाढस बधाते हुए कहा कि सत्‍यदेव ग्रुप के किसी भी कालेज में व किसी भी पाठ्यक्रम में वीर जवान के तीनों पुत्र को निशुल्‍क शिक्षा प्रदान की जायेगी। तिलकू सिंह यादव के तीन पुत्र हैं सबसे बड़े पुत्र कक्षा 12 और दूसरा कक्षा 10 में और तीसरा कक्षा 3 में पढ़ते हैं। उन्‍होने केंद्र सरकार से मांग किया है कि ड्यूटी पर तैनात सैनिकों की मौत पर मोदी सरकार वीर सैनिक को शहीद का दर्जा दे और शहीद को मिलने वाली पूरी सुविधाएं उस जवान को दें।

'