गाजीपुर: विकास कार्य बना परेशानी का कारण, रेलवे की सुस्ती से जूझ रहे दर्जनों गांव - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: विकास कार्य बना परेशानी का कारण, रेलवे की सुस्ती से जूझ रहे दर्जनों गांव

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर करीमुद्दीनपुर बाजार से बद्दोपुर होकर बाराचंवर ब्लाक मुख्यालय जाने का मार्ग इस समय बंद है। यहां रेलवे समपार को बंद कर दिया गया और अंडर पास जो बना है उसमें इस समय बरसात से किसी के भी डूबने भर पानी है। इस समय चकियां.बद्दोपुर. कामुपूर.चकफातमा.बिशुनपुरा बाराचंवर ब्लाक मुख्यालय.पलियां. कुबरी समेत कई दर्जन गांव का सम्पर्क कट गया है।यहां के लोगों को अब काफी दूरी तय करनी पड रही है।सबसे ज्यादा परेशानी जूनियर हाई स्कूल करीमुद्दीनपुर की है। यहां जाने वाले छात्र छात्राऐं जान जोखिम में डाल कर रेलवे ट्रैक पार कर के आ जा रहे है।

दर्जनों गांव के लोगों के लिए नजदीकी रेलवे स्टेशन .थाना.पोस्ट आफिस एवम बैंक तथा मुहम्मदाबाद चितबडागांव जाने के लिए करीमुद्दीनपुर आना पडता है।सभी की परेशानी बढ गयी है।बरसात के समय क्या रेलवे के अधिकारियों को यह नहीं पता था की जब महत्वपूर्ण समपार अचानक बंद कर दिये जायेंगे और बारिश का पानी नये नये बनाये गये अंडर पास में भर जायेगा तो आम जन का आवागमन किस तरह से संभव होगा।एक अंडर पास की बात नहीं है जितने भी अंडर पास बलियां वाराणसी रेल मार्ग पर बनाये गये है सब का वही हाल है।करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के राजापुर गांव का कुछ हिस्सा रेलवे लाईन के उत्तर दिशा में स्थित है।

वहां के लोगों के खेत भी उस पार है।क्षेत्र का प्रसिद्ध गोरिल बाबा का धाम भी रेलवे लाइन के उत्तर दिशा में है।जहां सावन में मेले का आयोजन होता है। श्री गोरिल बाबा बावन गांव दोनवार वंश के कुल देवता के रूप में पुजे जाते है।वहां भी जाने में अब लोगों को पैदल रेलवे लाइन पार कर के ही जाना पड रहा है। बथोर पडरांव मार्ग पर भी यही स्थिति है।

रेलवे द्वारा डगरा समाप्त कर दिया गया है जिससे पडरांव.करीमुद्दीनपुर. बथोर.गंधपा समेत अन्य गांव का सम्पर्क टूट गया है।किसान अपना ट्रैक्टर नहीं ले जा पा रहे है। क्षेत्र के लोग रेलवे के इस अदूरदर्शिता पूर्ण निर्णय से काफी आक्रोशित है।आम जन परेशान है। राजापुर निवासी श्याम बहादुर राय . मिथिलेश राय समेत अन्य लोगों ने अंडर पास को आवागमन लायक बनाने के लिए रेलवे बिभाग से मांग की है। लोगों ने कहा है की अगर हमारी बात पर रेलवे गंभीरतापूर्वक निदान का प्रयास नहीं करती है तो हम लोग इसके लिए आंदोलन पर विवश होंगे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad