Today Breaking News

गाजीपुर: झमाझम बारिश से किसान खुश, धान की रोपाई तेज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जिले में पिछले तीन दिनों से हो रही झमाझम बारिश से जहां एक तरफ मौसम खुशनुमा हो गया है, वहीं दूसरी ओर किसानों चेहरे पर खुशी छा गई गई है। बुधवार की पूरी रात हुई तेज बारिश से सभी खेतों में पानी लग गया है। गुरुवार की सुबह होते ही बारिश में ही सभी किसान अपने-अपने खेत पहुंच गए। खेतों की मेड़बंदी कर धान की रोपाई की शुरू कर दिए।

किसान कन्हैया , नथुनी, हरिबिलास सिंह, संजय यादव, अनिल तिवारी, विजय आदि ने बताया है कि लगातार बारिश से हमलोग खुश हैं। इस तरह बारिश होती रही तो इस बार किसान धान की खेती को मजबूती से करेंगे। झमाझम बारिश से मौसम भी सुहाना हो गया है। लगातार बारिश ने जहां एक ओर धरती की प्यास बुझा दी है। वहीं किसानों की धान की रोपाई भी तेज हो गई है। अमृत बनकर गिरे पानी से खेत लबालब गए हैं। वहीं पानी के अभाव में जिन किसानों के धान सूख रहे थे वे किसान तो और खुश नजर आ रहे हैं। 

विजय यादव का कहना है कि बुधवार की रात का पानी किसानों के फसल के लिए संजीवनी है। इस तरह के बरसात हम लोगों को काफी जरूरत थी, इसके लिए हम प्रार्थना भी कर रहे थे। इंद्रदेव ने हमारी प्रार्थना सुनी और झूम कर बरसे। अब हमारी धान की फसल बर्बाद होने से बच जाएगी। तेज बारिश के धान की रोपाई में किसानों को काफी परेशानी भी हुई है। सभी की एक साथ रोपाई शुरू होने से मजदूर ही नहीं मिल रहे थे। जिनको मिल गए वो इतने खुश मानो कोई बड़ी जीत मिल गई हो। मजदूर नहीं मिलने से सभी किसान अपने ही नर्सरी उखाड़कर धान की रोपाई शुरू कर दिए।
'