Breaking News

गाजीपुर: बिजली कटौती से परेशान लोगों का प्रदर्शन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर बिजली कटौती के कारण उपभोक्ताओं में हाहाकार मचा हुआ है। शुद्ध पेयजल से लेकर अन्य बिजली संबंधी सभी कार्य ठप हैं। उमस, गर्मी के साथ ही शाम होते ही अंधेरे में रहने को लोग विवश हैं। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में विद्युत विभाग व नगर पालिका परिषद स्तर पर लगाये गये 400 केवीए का ट्राली ट्रांसफार्मर वह भी जल गया है। जबकि इसी जगह पर 400 केवीए का ट्रांसफार्मर पिछले एक सप्ताह से पहले से जल गया था। 

विभागीय स्तर पर ट्रांसफार्मर नहीं बदले जाने से मुल्लाह बस्ती, चौधरी मुहल्ला, नगर स्थित पक्का घाट मोड़ के सामने बिजली आपूर्ति की समस्या गहरा गयी है। शुक्रवार को नगर के छोटे दुकानदारों के साथ किशन वर्मा, सुनील जायसवाल, टीपू, संतोष गुप्त, राजू गुप्त, मुनमुन गुप्त, आबिद, रितेश आदि ने विभागीय अधिकारियों पर उदासीनता व लापरवाही का आरोप लगाया है। 

इसे लेकर मुहल्ले के लोगों ने जमकर विभाग के खिलाफ नारेबाजी भी की। कहा कि ट्रांसफार्मर बदले जाने को लेकर कई बार विभागीय स्तर अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराया गया, पर सुनवाई नहीं हुई। लोगों ने कहा कि शासन स्तर पर बिजली समस्या 24 घंटे के अंदर समाधान कराने को कहा गया है। पर अधिकारियों पर कोई असर नहीं हुआ। इस वाबत जेई इंद्रजीत पटेल ने कहा कि बिजली आपूर्ती के लिये कार्रवाई की जा रही है।

नहीं बदला जा रहा 48 घंटें में ट्रांसफार्मर
करंडा। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने घोषणा किया था कि ट्रांसफार्मर जलने पर महज 48 घंटो में बदल दिया जाएगा। दीनापुर सीतापट्टी कटरिया में दस दिन से 63 केवीए का ट्रांसफार्मर जला पड़ा है, लेकिन अब तक उसे नहीं बदला जा सका है। 

गांव के उपभोक्ता इस भीषण गर्मी में जीने को विवश हैं। दीनापुर में ट्रांसफार्मर से 60 घरों का कनेक्शन है। भाजपा युवा मोर्चा मंडल उपाध्यक्ष हर्ष सिंह ने मामला को संज्ञान में लेते हुए जेई पंकज कुमार से बात की, तो दो घंटे में ट्रांसफार्मर बदलने का आश्वासन देकर मामला को रफादफा कर दिया गया। फिर हर्ष ने इस मामले को ट्विटर के माध्यम प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा को टैग कर मामले को संज्ञान डाला। इधर विद्युत आपूर्ति ठप हो जाने से उपभोक्ता काफी परेशान हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();