गाजीपुर: हमीद सेतु पर भारी वाहनों का संचालन रोका - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: हमीद सेतु पर भारी वाहनों का संचालन रोका

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर वीर अब्दुल हमीद सेतु के एप्रोच मार्ग के धंसने के बाद भारी वाहनों का संचालन रोक दिया गया। अब पुल से केवल सवारी वाहनों का ही संचालन किया जा सकेगा। माल वाहक वाहनों के संचालन को रोकने के साथ ही इंजीनियरों की टीम पुल पर लगातार नजर रखेगी। जानकारी के बाद एनएचएआई और पुलिस प्रशासन की टीम ने भी पुल के हालात जाने। मार्ग अवरोध होने से माल वाहकों को अन्य रास्तों से जिला मुख्यालय पहुंचना होगा।

शुक्रवार को जिला प्रशासन और एनएचएआई प्रशासन ने हमीद सेतु पहुंचकर हालातों का निरीक्षण किया। इसके बाद के मुख्य एप्रोच मार्ग धंसने के कारण एहतियात के तौर पर शुक्रवार की शाम से सवारी वाहनों को छोड़कर अन्य लोडेड कामर्शियल वाहन पर रोक लगादी। अब ट्रैक्टर, हाईवा, पीकप आदि के आवागमन पुल से नहीं हो सकेगा। वाहनों के रोक के चलते आसपास के गांवों के लोगों की मुश्किलें बढ़ने लगी है। लंबे समय से खराबी के चलते पुल से संचालन प्रभावित था अब और बढ़ेगा।वाहन चालक किसी दूसरे रास्ते से जिलामुख्यालय या जिलामुख्यालय से गंगा इस पार आ-जा रहे है, या समान को किसी माध्यम से पहुंचा रहे है।

एनएचएआई के अधिकारियों ने पहुंचने के बाद नक्शा बनाया लेकिन यह नहीं बताया कि इसकी कब मरम्मत शुरू होगी। पुल के हालातों और वाहनों के संचालन पर फिलहाल कुछ कहा नहीं जा सकता है।शुक्रवार की देर शाम को जमानिया एसडीएम रमेश मौर्या, पुलिस उपाधीक्षक परिक्षेत्र जमानियां कुलभूषण ओझा, प्रभारी निरीक्षक सुहवल संजय वर्मा ने भी मौके का मुआयना कर हालातों का जायजा लिया। एनएचएआई वाराणसी के परियोजना निदेशक समर बहादुर ने बताया कि मरम्मत कार्य जल्द से जल्द पूरा करा लिया जाएगा।

हमीद सेतु पर मार्च में भी बंद हुआ था यातायात
गाजीपुर। मार्च महीने से ही हमीद सेतु में दरार पड़ गया था। इसे ठीक करने के लिए पुल पर भारी वाहनों का आवागमन बंद कर दिया था। अप्रैल माह में ज्वाइंटर की मरम्मत कार्य पूरा हुआ था। इसके बाद से सेतु के दोनों तरफ बैरियर लगाकर बड़े चारपहिया वाहनों का संचालन पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया। मरम्मत कार्य पूरा होने के बाद विभागीय अधिकारियों एवं इंजीनियरों ने सेतु का निरीक्षण किया था तो ज्वाइंटर नंबर चार की रोलर बेयरिंग के खिसकने का मामला सामने आया था। बताया गया था कि इस बार पुराने पड़ चुके सभी रोलर बेयरिंग को बदला जाना है।

No comments:

Post a Comment

योगदान करें!

सत्ता को आइना दिखाने वाली गाजीपुर समाचार पत्रकारिता जो राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. योगदान करें.

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, "Donate Now" बटन पर क्लिक करें।



Post Top Ad