गाजीपुर: बांस के सहारे तार उठाकर होता है वाहनों का आवागमन - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: बांस के सहारे तार उठाकर होता है वाहनों का आवागमन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर खानपुर थानाक्षेत्र के सिधौना गांव में कई जगह बिजली की एचटी लाइन और एलटी लाइन के तार काफी नीचे लटक रहे हैं। हालात इतने खराब हैं कि लोग बांस के सहारे तार को उठाकर सड़क पार करते हैं। किसान जब अपना ट्रैक्टर और फसलों के बोझ को लेकर जाते हैं तो उन्हें भी ऐसा ही करना पड़ता है। मानसून पूर्व पेड़ की डालियों को काटकर अपना काम इतिश्री करने वाले विद्युतकर्मियों की घोर लापरवाही का अंजाम ग्रामवासी भुगत रहे हैं।

विभागीय उपेक्षा के शिकार यहां के लोग स्कूली बच्चों सहित किसान, महिलाएं और राहगीर अपनी जान जोखिम में डालकर इन तारों के नीचे से गुजरते हैं। रामपुर स्थित विद्युत उपकेंद्र पर कई बार सूचना देने के बाद भी इस लटके तारों को सीधा नहीं कराया जा सका। किसान जितेंद्र सिंह बताते है कि जिया यादव के पंपिग सेट स्थित ट्रांसफार्मर से गांव के दलित बस्ती की ओर जाने वाली तार सहित कई जगहों पर विद्युतकर्मियों की लापरवाही से काफी नीचे तक तार लटक रहे हैं। चिरई सिंह कहते है कि जमीन से बमुश्किल छह सात फीट की ऊंचाई से गुजर रहे तार से जब स्कूली वाहन को गुजरना होता है तो एक बच्चा बांस लेकर पहले तारों को ऊपर उठाता है तब स्कूली गाड़ियां सड़क पार कर आगे जा पाती हैं। विश्वनाथ गौड़ ने कहा कि इन जगहों से गुजरने की सोचते ही मन सिहर उठता है। इन तारों के नीचे से गुजरते हुए बरसात और तेज गर्मी में तारों की कंपन्न साफ महसूस की जा सकती है। फिरतु राम कहते है कि बिजली विभाग को शायद किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहा है दुर्घटना के बाद जागने से अच्छा है उच्चाधिकारी इसे तुरंत संज्ञान में लें। रामपुर विद्युत उपकेंद्र के जेई नत्थू यादव ने कहा कि क्रमवार मिल रहे शिकायतों का निस्तारण किया जा रहा है जल्द ही सिधौना के तारों को भी दुरुस्त करा दिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad