गाजीपुर: वनवासी बस्ती में सड़क न देख बिफरे सीडीओ - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: वनवासी बस्ती में सड़क न देख बिफरे सीडीओ

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जमानियां स्थानीय ब्लॉक के बड़ेसर और लहुवार गांव में बुधवार के दूसरे पहर पहुंचे सीडीओ हरिकेश चौरसिया वनवासी बस्ती में जाने के लिए सड़क नहीं होने पर खिन्न नजर आए। उन्होंने सड़क निर्माण कराने के लिए बीडीओ हरिनारायण को निर्देश दिया।

सीडीओ सबसे पहले लहुवार गांव पहुंचे। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में पांच आंगनबाडी केंद्र हैं लेकिन एक भी भवन नहीं है। इस पर सीडीओ ने ग्राम प्रधान को आंगनबाड़ी भवन बनाने के लिए प्रस्ताव बना कर भेजने का निर्देश दिया। वहीं ग्राम समाज की खाली पड़ी पांच बीघा जमीन पर सागौन का पेड़ लगाने का प्रस्ताव पर हामी भरी। वहीं गांव में अधूरे पड़े पॉलिटेक्निक कॉलेज को विभागीय अधिकारियों से वार्ता कर पूर्ण कराने का भी आश्वासन ग्रामीणों को दिया। इसके बाद वह टिसौरा गांव स्थित कृषि फार्म पहुंचे। 

यहां उन्होंने गोवंश आश्रय केंद्र खोलने के लिए कृषि फार्म को देखा और बताया कि कृषि विभाग के अधिकारियों से वार्ता की जाएगी। यदि सहमति मिलती है तो फार्म में ही गोवंश आश्रय स्थल खोला जाएगा नहीं तो ब्लॉक के किसी अन्य गांव में बनेगा। इसके बाद सीडीओ बड़ेसर गांव पहुंचे, जहां वनवासी बस्ती में रास्ता न होने पर नाराजगी व्यक्त की और उपस्थित खंड विकास अधिकारी को निर्देश दिया कि गुरूवार को पुलिस एवं राजस्व विभाग की टीम के साथ चकरोड की नापी करा कर निर्माण कराएं। 

वनवासी बस्ती में झोपड़ी को देख अवाक रह गए। बीडीओ को निर्देश दिया और अधूरे पड़े आवास को तत्काल बनवाया जाए। शासन की मंशा है कि हर गरीब का अपना छत हो। इस अवसर पर खंड विकास अधिकारी हरिनारायण, ग्राम विकास अधिकारी मनोज यादव, लकी सिंह, ग्राम प्रधान नवीन कुमार, शशि यादव, इंदल राम, अजय मौर्य आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad