Today Breaking News

गाजीपुर: प्रधानपति की हत्या में प्रयुक्त तमंचा व कारतूस बरामद

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर दुल्लहपुर थाना क्षेत्र में करीब पांच माह पूर्व सेक्रेटरी के आवास पर प्रधानपति की गोली मारकर की गई हत्या में प्रयुक्त तमंचा व कारतूस पुलिस ने बरामद कर लिया। बुधवार को आजमगढ़ न्यायालय से मुख्य आरोपित को सात घंटे के रिमांड पर लेने व पूछताछ के बाद उसकी निशानदेही पर कामयाबी मिल सकी। दो अन्य आरोपितों को पुलिस पहले ही रिमांड पर ले चुकी है।

गौरतलब है कि बीते 19 मार्च को रेहटी मालीपुर गांव के प्रधान पति दिनेश कुशवाहा की गोली मारकर हत्या हुई थी। इससे गुस्साए समर्थकों ने आजमगढ़ -गाजीपुर मार्ग जाम कर हत्यारोपितों की धर-पकड़ की मांग पर अड़ गए थे। एसपी ने 72 घंटे के अंदर खुलासे का आश्वासन दिया, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। छानबीन में मऊ जनपद के चिरैयाकोट निवासी मोनू यादव नाम प्रकाश में आया। उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने आरोपित के घर कुर्की का नोटिस चस्पा करते हुए मुनादी करा दी।

इसी बीच बीते 31 जुलाई को मोनू यादव ने आजमगढ़ न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया। पुलिस उसे कई दिनों से रिमांड पर लेने का प्रयास कर रही थी। न्यायालय से सात घंटे का रिमांड मिलने पर पूछताछ के बाद पुलिस ने उसकी निशानदेही पर मऊ के एक निजी विद्यालय से एक नाइन एमएम का पिस्टल व कारतूस बरामद किया। थानाध्यक्ष राजेश त्रिपाठी ने बताया कि घटना से पूर्व बीते दिसंबर माह में प्रधानपति ने पुलिस अधीक्षक को दिए गए प्रार्थना पत्र में मोनू यादव से जान का खतरा बताया था।
'