Today Breaking News

गाजीपुर: पटरियों पर अतिक्रमण की होड़, अधिकारी उदासीन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर मुहम्मदाबाद प्रशासनिक अधिकारियों की उदासीनता के चलते चौड़ी सड़कें लिक रोड का शक्ल अख्तियार करती जा रही हैं। इसका मुख्य कारण पटरियों पर अतिक्रमण है। इसके चलते आए दिन हादसे होते रहते हैं। वहीं जाम की समस्या बनी रहती है। इसकी जानकारी लोक निर्माण विभाग व प्रशासनिक अधिकारियों को होने के बावजूद ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है। इसे लेकर क्षेत्रीय लोगों में आक्रोश है।

तहसील मुख्यालय से करीमुद्दीनपुर होते चितबड़ागांव बलिया जाने वाला मार्ग पर नगर पालिका कार्यालय के आगे से लेकर हाटा रोड, दाउदपुर, सलेमपुर तक दो लेन की सड़क के बराबर चौड़ी है। आलम यह है कि पिच सड़क से चौड़ी उसकी पटरी है। विडंबना यह है कि काफी चौड़ी पटरी होने के बावजूद इस सड़क पर इस कदर अतिक्रमण कर लिया गया है कि इस पर दोनों ओर से भारी वाहन आने पर जाम लगना तय है। 

सड़क की पटरी पर लोहे का सामान बनाने वाले, गिट्टी, बालू, पटिया रखने वालों के साथ-साथ ट्रांसपोर्ट चलाने वाले सामान को रखकर पूरी तरह से अतिक्रमण कर लिए हैं। कुछ जगहों पर तो पक्का अतिक्रमण कर लिया गया है। शासन के निर्देश के बावजूद अधिकारी अतिक्रमण हटवाने को लेकर हमेशा आनाकानी करते हैं। अधिकारी केवल कोरम पूरा करते हैं। इसका खामियाजा लोगों को उठाना पड़ रहा है। उपजिलाधिकारी राजेश कुमार गुप्ता ने बताया कि जल्द ही अभियान चलाकर अतिक्रमण हटवाया जाएगा।
'