Today Breaking News

गाजीपुर सनबीम स्कूल: राष्ट्र के दायित्व का निर्वहन करे युवा- तहसीन आब्दी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर सनबीम स्कूल महाराजगंज  गाजीपुर में 73वें स्वतंत्रता दिवस समारोह का भव्य आयोजन किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के डिप्टी डायरेक्टर शोभा सिंह, एडिशनल डायरेक्टर प्रवीण सिंह व विद्यालय उप प्रधानाचार्या तहसीन अबीदी तथा विद्यालय के समस्त अध्यापकगण, विद्यार्थी एवं कर्मचारीगण उपस्थित थे। 

कार्यक्रम का शुभारम्भ कक्षा 10 की छात्रा एंकर्स मिस. अंजली पाण्डेय, मिस. दीपशिखा सिंह और मिस. श्वेता सिंह के द्वारा किया गया। इसके पश्चत् ड्रम बीट पर अतिथि का स्वागत किया गया। इसके उपरांत राष्ट्रगान द्वारा ध्वज आरोहण किया गया। जिससे  सारा वातावरण गूँज उठा। इसके बाद छात्रों द्वारा देशभक्ति गीत प्रस्तुत किया गया। उसके बाद विद्यालय में वृक्षारोपण के साथ प्लास्टिक के उपयोग नहीं करने की समस्त छात्रों एवं समस्त कर्मचारियों द्वारा शपथ लिया गया।  

तत्पश्चात् क्वायर ग्रुप द्वारा देशभक्ति गीत प्रस्तुत किया गया। तत्पश्चात् विद्यालय की डिप्टी डायरेक्टर तथा समारोह की मुख्य अतिथि शोभा सिंह जी ने अपने विचारपूर्ण भाषण से उपस्थित सभी जनसमूह को राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्य का पालन करने के लिये प्रेरित किया। उन्होंने कहा भारत का स्वतंत्रता दिवस न केवल ब्रिटिश राज के शासन से भारत की आजादी को दर्शाता है, अपितु यह इस देश की शक्ति को भी दिखाता है। उन्होंने यह भी कहा कि देश दिन-प्रतिदिन आगे बढ़ रहा है और एक महाशक्ति बनने के रास्ते पर है। 

मुख्य अतिथि के भाषण के उपरांत विद्यालय के बच्चों द्वारा देशभक्ति नृत्य प्रस्तुत किया गया। इसके पश्चात विद्यालय की एक्टिवटी इंचार्ज श्रीमती सोनाली राय द्वारा फन्डामेन्टल ड्यूटीज के बारे में जानकारियां दी गयी।  स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विद्यालय के डिप्टी डायरेक्टर श्रीमती शोभा सिंह व एडिशनल डायरेक्टर श्री प्रवीण सिंह जी द्वारा जूडो कराटे में भाग लेने वाले छात्र-छात्राओं को पुरूस्कृत किया गया।  

तत्पश्चात् विद्यालय के छात्र द्वारा देशभक्ति  नृत्य प्रस्तुत किया गया।  विद्यालय की उपप्रधानाचार्या तहसीन अबीदी  ने अपने सन्देश में अपने देश की युवा पीढ़ी को राष्ट्र के प्रति अपने दायित्व को निरंतर याद रखने का संकल्प दिया। उन्होंने विद्यार्थियों को यह बताया कि कैसे हम युवा देश के प्रगति में सहायक सिद्ध हो सकते हैं। अंत में कार्यक्रम का समापन ‘सारे जहां से अच्छा‘ गीत से सम्पन्न हुआ।

'