Today Breaking News

गाजीपुर एमजेआरपी स्कूल - शहीदों के बलिदान व त्याग को याद दिलाता है स्वाधीनता दिवस- जगदीश कुशवाहा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर महात्मा ज्योति राव फूले पब्लिक स्कूल जगदीशपुरम गाजीपुर के प्रांगणमें 73वां स्वतंत्रता दिवस बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।  इस शुभ अवसरपर मुख्य अतिथि विद्यालय के संस्थापक व पूर्व सांसद जगदीश सिंह कुशवाहा के द्वारा ध्वजारोहण किया गया। इस शुभ अवसर पर छात्र-छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।जिसमें बच्चों द्वारा देश भक्ति गीत, भाषण एवं जयति योग विद्या पर आधारित समूह नृत्य विशेष आकर्षण का केंद्र रहा। इसके अलावा सावित्री बाई फूले के जीवन पर आधारित समूह गीत लोगों के अंर्तमन को छू गया। स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर मुख्य अतिथि ने कहा कि स्वतंत्रता प्राप्ति के लिए हमारे देश के अनेक राष्ट्रीय नेताओं ने संघर्ष किया था। 

यह पर्व सदैव हमें उनके बलिदान व त्याग को याद दिलाता है और यह पर्व संदेश देता है कि देश की सदैव रक्षा करनी चाहिए ताकि देश की एकता व अखण्डता बनी रहे साथ ही भाई-बहन का स्नेह का प्रतीक रक्षाबंधन की सभी को शुभकामना दी। इसके साथ ही जय मां धनौती मेमोरियल ट्रस्ट की ओर से छात्र-छात्राओं को दी जाने वाली छात्रवृत्ति प्रत्येक वर्ष की भांति वार्षिक परीक्षा में नौवें स्थान तक पाने वाले छात्रों को मुख्य अतिथि के कर कमलों द्वारा प्रदान किया गया। सीबीएससी बोर्ड द्वारा संचालित 10वीं परीक्षा 2019 में उत्कृष्ट प्रदर्षन करने वाले छात्रों को भी सम्मानित किया गया। 

इस शुभ अवसर पर विशिष्ट अतिथि विद्यालय की सह-प्रबंधक संध्या कुशवाहा के द्वारा अमन सिंह यादव को इंजीनियरिंग कालेज में चयनित होने पर 7400 रू0 का चेक प्रदान किया गया। इस अवसर पर श्री सुरेश प्रसाद चौरसिया, गोपाल सिंह यादव, हरि कुशवाहा, सुशील कुमारश्रीवास्तव, दिनकर सिंह, सरस्वती सिंह, अनुपमा वर्मा, संतोष मिश्रा, बिल्किश जहां, दीपक कुमार एवं अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे। 

स्वतंत्रता दिवास के शुभ अवसर पर धन्यवाद ज्ञापन करते हुए विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री सुदर्शन सिंह कुशवाहा ने कहा कि हमें उन क्रान्तिकारियों के द्वारा देश के लिए सभी कुर्बानी को नहीं भूलना चाहिए जो देश के लिए अपने जीवन के सम्पूर्ण सुखों को त्याग दिया। यह राष्ट्रीय पर्व लोगों के हृदय में देश भक्ति का भाव, उत्साह , स्वाभिमान , पारस्परिक सहयोग व भाईचारे की भावनाएं जगाता है। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के उप-प्रधानाचार्य राकेश पाण्डेय ने किया।

'