Breaking News

गाजीपुर: आंगनबाड़ी कर्मचारी एवं सहायिका एसोसिएशन जनपद की बैठक सम्पन्न

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर आंगनबाड़ी कर्मचारी एवं सहायिका एसोसिएशन जनपद गाजीपुर की एक आवश्यक बैठक आरटीआई परिसर गाजीपुर में संपन्न हुई। बैठक में शहर परियोजना की 116 ऑगनबाडी कार्यकार्तियो में से अधिकांश ने संगठन के जिला संरक्षक सूरज प्रताप सिंह को बैठक में लिख कर दिया कि उनसे ऑडिट के नाम पर 300 से लेकर ₹500 की अवैध वसूली की गई है। इस अवसर पर बैठक को संबोधित करते हुए जिला उपाध्यक्ष रेखा पासवान ने कहा कि प्रत्येक सुपरवाइजर को प्रति आंगनवाड़ी केंद्र डाटा फीडिंग के लिए साशन से ₹400 मिलता है,लेकिन इसके बाद भी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से डाटा फीडिंग शुल्क के नाम पर सैकड़ों रुपए लिया जाता है।

संगठन अब विभागीय भ्रष्टाचार कतई बर्दाश्त करने के लिए तैयार नहीं है। जिला संरक्षक सूरज प्रताप सिंह ने कहा कि ऑडिटरों को देने के नाम पर प्रत्येक आंगनवाड़ी कार्यकर्ती से 300 से लेकर ₹500 तक की अवैध वसूली की गई है।इसकी लिखित शिकायत जब जिलाधिकारी गाजीपुर से किया गया तो विभागीय तिकड़म बाजो ने शहर परियोजना की प्रभारी सीडीपीओ को सलाह दिया कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं से लिखित लीजिए कि हमने ऑडिट का कोई पैसा बिभाग को नहीं दिया है।

जबकि कोई भी ऑगनबाडी कार्यकर्ती किसी भी सुपरवाइजर अथवा प्रभारी सीडीपीओ को ऐसा लिख कर देने को तैयार नही है। भविष्य में यदि किसी ऑगनबाडी कार्यकर्ती को डरा धमका कर अथवा सेवा समाप्ति का भय दिखा कर लिखित लिया जायेगा तो हम विरोध स्वरूप धरना प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे आज की बैठक में सुनीता पान्डेय, अनिता वर्मा, नाज़नीन, पुष्पा, मधु, अनिता, रीता, सीमा, अंजू, गीता, शबाना, उमा, इंदु, संगीता, कृष्णा, सविता, रजिया आदि कार्यकार्तियो ने बैठक में भाग लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता शमा परवीन और संचालन आशा पटेल ने किया।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();