Today Breaking News

गाजीपुर: ऑनलाइन शॉपिंग के विरोध व्यापारियों ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर ऑनलाइन शापिग से प्रभावित हो रहे व्यवसाय को बचाने के लिए शुक्रवार को व्यापारी एकजुट होकर कलेक्ट्रेट पहुंचे। कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर ऑनलाइन शॉपिंग का विरोध जताते हुए रोक लगाने की मांग की। प्रतिनिधि उद्योग व्यापार मंडल ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर ठोस कदम उठाने की मांग की। वहीं बताया कि एक तरफ देश में ऑनलाइन शॉपिंग की बड़ी-बड़ी कंपनियां खुदरा बाजार में उतरकर ग्राहकों को अपनी ओर भ्रामक विज्ञापनों से आकर्षित कर रहा है, जिससे छोटे-बड़े सभी तरह के दुकानदारों की दुकानों से ग्राहकों का आना लगभग 50 फीसद कम हो गया है।

उद्योग व्यापार मंडल गाजीपुर के व्यापारी शनिवार को जिलाधिकारी के. बालाजी को पत्रक सौंपकर ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियों पर रोक लगाये जाने की मांग की है। उनका कहना है कि यह कंपनियां ग्राहकों में भ्रामक विज्ञापनों के माध्यम से उनपर हावी होती जा रही है। इससे हम व्यापारियों के कारोबार पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है। ऑनलाइन शापिग से जनपद का खुदरा व्यवसाय धीरे धीरे पूरी तरह से बर्बाद हो रहा है। पत्रक के माध्यम से प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री से इस मामले में हस्तक्षेप कर इन कंपनियों पर नकेल कसने की गुहार लगायी है। बताया कि ऑनलाइन कंपनियों के कारण स्थानीय दुकानदारों का व्यापार 50% तक कम हो गया है। यह भ्रामक विज्ञापन दिखाकर ग्राहकों को आसानी से सामान बेच देती है। आनलाइन शॉपिंग पर रोक लगायी जाय, या इन कंपनियों से प्रतिस्पर्धा कर के लिए टैक्स, लोन और बिजली की दरों में रियायत दे दी जाए।

प्रतिनिधिमंडल में सरदार त्रिलोचन सिंह, महामंत्री निखील कुमार, कोषाध्यक्ष, ओम नारायण सैनी, सुरेंद्र सिंह, जमील कुरैशी, मुहम्मद जावेद, मुहम्मद नवाब, रवीन्द्र सिंह, बंटी, राधेश्याम बारी, प्रिंस कुमार, बृजभूषण, जवाहर जायसवाल, हरिओम, नितेश, अंशु, सरदार, लकी आदि मौजूद रहे।
'