गाजीपुर: युवाओं के प्रेरणास्रोत है परमवीर चक्र विजेता वीर अब्दुल हमीद- अफजाल अंसारी - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: युवाओं के प्रेरणास्रोत है परमवीर चक्र विजेता वीर अब्दुल हमीद- अफजाल अंसारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर परमवीर चक्र विजेता शहीद वीर अब्दुल हमीद की 54 वां शहादत दिवस पर  11 बजे कार्यकम का शुभारंभ स्वागत गीत से शुरू हुआ । 39जीटीसी बटालियन वाराणसी के  जवानों ने पाइप बैण्ड ,सलामी गार्ड ऑफ ऑनर दिए। 12बजे भोजपुरी धोबिया गीत व नाच ने सबका मन मोह लिया। परमवीर चक्र विजेता वीर अब्दुल हमीद के 54वें शहादत दिवस पर बोलते हुए सांसद अफजाल अंसारी ने कहा कि कभी भी अब्दुल हमीद की शहादत को भुलाया नहीं जा सकता वह हम लोगों के लिए  प्रेरणा स्रोत थे. 

जिले के हर नौजवान को उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए वही ब्रिगेडियर वीरेंद्र विक्रम सिंह से उन्होंने कहा कि प्रत्येक वर्ष जिले में सेना भर्ती का आयोजन किया जाए, जिससे जिले के नौजवानों को भारत माता की सेवा करने का अवसर प्रदान हो। वही कार्यक्रम संयोजक जमील आलम ने सांसद से अनुरोध करते हुए कहा कि अब्दुल हमीद पार्क में सांसद जी द्वारा एक म्यूजियम का निर्माण करा दिया जाता तो यहां के लोगों को उससे अपार प्रेरणा मिलती, जिसके प्रति  सांसद अफजाल अंसारी ने कहा कि म्यूजियम का कार्य अभिलंब धन मुक्त कराकर शुरू कर दिया जाएगा। वहीं ब्रिगेडियर कुंवर वीरेंद्र विक्रम सिंह ने कहा कि जिले में सैनिक स्कूल की आवश्यकता है, पूरे भारतवर्ष में 123 लोगों को ही परमवीर चक्र प्रदान किया गया है। 

जिसमें से अब्दुल हमीद एक हैं जिले में सैनिक स्कूल निर्माण होने से यहां के लोगों को उस की सुविधा मिलेगी जिसके लिए सेना के उच्च अधिकारियों से सैनिक स्कूल खोलने की बात कही जाएगी और मुझे विश्वास है कि सैनिक स्कूल अविलंब गाजीपुर में बनाया जाएगा। इस मौके पर कई दलों के नेता मौजूद रहे जिसमें भारतीय किसान यूनियन के पूर्वांचल के सभी जिला अध्यक्ष और उमाशंकर कुशवाहा, मन्‍नू अंसारी, राम अशीष सिंह ,प्रधान जनार्दन यादव ,रमेश यादव, रामवृक्ष यादव, लालजी यादव, विजय यादव, गणेश पाल ,अनिकेत चौहान, डॉक्टर आरपी पांडे, राजेश पटेल सहित कई लोग उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad