Today Breaking News

गाजीपुर: उपकेंद्र पर तालाबंदी कर कर्मचारियों को बनाया बंधक

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर करंडा अघोषित बिजली कटौती के विरोध में ग्रामीणों ने मंगलवार को सइतापट्टी (नागाबाबा) उपकेंद्र पर तालाबंदी कर कर्मचारियों को बंधक बना लिया। इसके बाद धरना- प्रदर्शन कर विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। साथ ही प्राइवेट लाइनमैनों पर मनमानी का आरोप लगाया। सूचना पर एसडीओ अमित कुमार पर पहुंचे। उन्होंने जल्द ही समस्या का समाधान कराने का आश्वासन देकर धरना समाप्त कराया।

बिजली कटौती होने पर ग्रामीण सुबह उपकेंद्र पर पहुंचे। प्राइवेट लाइनमैनों पर मनमानी का आरोप लगाते हुए वहां तैनात कर्मचारियों को बंधक बना लिया। इसके बाद बिजली विभाग के जिम्मेदार अधिकारी को बुलाने की मांग करने लगे। डेढ़ बजे बाद थाना प्रभारी पहुंचे लेकिन ग्रामीणों ने उनकी बात नहीं सुनी। उनका कहना था कि करंडा ब्लाक क्षेत्र में एक माह से अघोषित बिजली कटौती हो रही है। प्राइवेट लाइनमैन मनमानी करते हैं। टूटे तार को जोड़ने में कई दिन लगा देते हैं। प्रतिदिन महज चार से छह घंटे ही बिजली मिलती है। 

उसमें भी कटौती जारी रहती है। संविदा पर रखे गए कर्मचारी फाल्ट को ठीक करने पर धनउगाही करते हैं। इधर, दोपहर करीब तीन बजे मौके पर एसडीओ अमित कुमार पहुंचे। ग्रामीणों ने उनसे जेई पंकज जायसवाल, एसएसओ सलाउद्दीन को हटाने की मांग की। आरी गांव में 63 केवीए का ट्रांसफार्मर एक महीने से जला है। उसे बदला जाए। एसडीओ अमित कुमार ने महीने भर की मोहलत मांगी। आश्वासन दिया कि जल्द ही समस्याओं का समाधान हो जाएगा। इसके बाद ग्रामीण लौट गए। राजकुमार सिंह, अनुराग सिंह, अमित सिंह गोलू, हर्ष सिंह, शाहनवाज, हैपी सिंह, अभिजीत, हरिकेश समेत सैकड़ों लोग थे।
'