गाजीपुर: एडीजी व अपर आयुक्त ने समाधान दिवस में सुनी समस्याएं - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: एडीजी व अपर आयुक्त ने समाधान दिवस में सुनी समस्याएं

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर तहसीलों में मंगलवार को आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में लोगों की समस्याएं सुनने व उसका समाधान करने एडीजी बृजलाल व अपर आयुक्त जितेंद्र मोहन सिंह भी पहुंचे। एडीजी ने सैदपुर व अपर आयुक्त ने मुहम्मदाबाद समाधान दिवस की कमान संभाली। एडीजी ने करीब 15 मिनट तक फरियादियों की समस्या सुनी। इसके बाद बलिया के लिए रवाना हो गए। इस दौरान उन्होंने पुलिसकर्मियों से शीघ्र मामले का निस्तारण करने को कहा। इसी तरह मुहम्मदाबाद में समाधान दिवस अपर आयुक्त की अध्यक्षता में आयोजित हुआ। समाधान दिवस के बाद वह करीमुद्दीनपुर में बन रहे गोवंश आश्रय स्थल पर पहुंचकर वहां की गुणवत्ता को परखा। इस दौरान उन्होंने काम में तेजी लाने का निर्देश दिया।

सातों तहसीलों कुल 796 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें 35 आवेदन पत्रों का मौके पर निस्तारण किया गया। तहसील कासिमाबाद में मुख्य समाधान दिवस आयोजित हुए जिसमें डीएम के. बालाजी ने खुद लोगों की समस्याएं सुनी और उसे शीघ्र निस्तारित करने का निर्देश दिया। मुख्य समाधान दिवस में कुल 86 आवेदन पत्र प्राप्त हुए जिसमें से मौके पर दो का निस्तारण किया गया। इस दौरान एक अतिक्रमणकर्ता के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने का निर्देश दिया गया। अतिक्रमण की शिकायत पर मुख्य विकास अधिकारी ने अतिक्रमणकर्ता पर एफआइआर कराने को निर्देश दिया। तहसील मुहम्मदाबाद में उपजिलाधिकारी राजेश कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में 178 आवेदन पत्रों में 11 का निस्तारण किया गया। 

सेवराई तहसील में उपजिलाधिकारी विक्रम सिंह की अध्यक्षता में 42 आवेदन पत्र प्राप्त हुए जिसमें मौके पर एक का निस्तारण किया गया। तहसील सदर में उपजिलाधिकारी सत्यप्रिय सिंह की अध्यक्षता में 177 आवेदन पत्र प्राप्त हुए जिसमें से सात का मौके पर निस्तारण किया गया। जखनियां तहसील में उपजिलाधिकारी अभय कुमार मिश्रा की अध्यक्षता में 117 आवेदन पत्र प्राप्त हुए जिसमें से पांच का मौके पर निस्तारण किया गया। 

सैदपुर तहसील में उपजिलाधिकारी वेद प्रकाश मिश्रा की अध्यक्षता में 123 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें से दो का निस्तारण किया गया। तहसील जमानिया में उपजिलाधिकारी रमेश मौर्या की अध्यक्षता मे 73 आवेदन पत्र प्राप्त हुए जिसमें सात का निस्तारण किया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस में समाज कल्याण, विद्युत, पुलिस प्रकरण, सिचाई, पीडब्ल्यू डी, पंचायत विभाग एवं अन्य विभागों से संबंधित शिकायत पत्र प्राप्त हुए। जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों से प्राप्त शिकायतों को स्थलीय निरीक्षण करते हुए एक सप्ताह में गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने का निर्देश दिया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad