गाजीपुर: तीन लाख से ऊपर के निर्माण कार्य पर लगाएं शिलापट्ट - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Ghazipur Samachar in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Ghazipur Samachar in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, Ghazipur News, गाजीपुर खेल समाचार, गाजीपुर राजनीति न्यूज़, Ghazipur Crime News

Breaking News

Post Top Ad

Post Top Ad

गुरुवार, 5 सितंबर 2019

गाजीपुर: तीन लाख से ऊपर के निर्माण कार्य पर लगाएं शिलापट्ट

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर राइफल क्लब सभागार में बुधवार को मुख्यमंत्री नवीन विकास प्राथमिकता कार्यक्रम में 50 लाख से अधिक लागत के निर्माण कार्य (सड़कों को छोड़कर) क्रिटिकल गैप्स योजना एवं मुख्यमंत्री की घोषणाओं की समीक्षा बैठक हुई। जिलाधिकारी के. बालाजी ने निर्देश दिया गया कि क्रिटिकल गैप्स योजना में तीन लाख से ऊपर के निर्माण कार्य जो पूर्ण हो चुके हैं उस पर शिलापट्ट अवश्य लगवाएं। जो भी निर्माण कार्य निर्धारित समयावधि में पूर्ण नहीं किये जाते हैं तो संबंधित अधिकारी के वेतन से कटौती की जायेगी। उन्होंने के कहा कि स्वच्छता पर शासन का पूरा जोर है। 

सरकार द्वारा इस पर सर्वे कराया जा रहा है। साथ ही आम नागरिकों से फीड बैक प्राप्त किया जा रहा है। मुख्य विकास अधिकारी ने उपस्थित सभी कार्यालयाध्यक्ष को अपने-अपने विभाग के स्टाफ को स्वच्छ सर्वेक्षण अभियान की महत्ता को बताते हुए फीड बैक भरवाने का निर्देश दिया। साथ ही जनपद में संचालित विद्यालय, संस्था, कालेज, कोचिग के संचालकों के साथ एक बैठक कराकर छात्र-छात्राओं से फीड बैक भरवाने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी को 100 बेड अस्पताल के पुराने भवन की वैल्यूवेशन तय करने का निर्देश दिया। नवोदय विद्यालय, अग्निशन केंद्र सैदपुर, जमानियां में पैसा न होने के कारण बजट आवंटन हेतु पत्र प्रेषित करने को कहा। 

ट्रामा सेंटर मुहम्मदाबाद में विद्युत विभाग को पैसा जमा कर विद्युतीकरण कराते हुए हैंडओवर का निर्देश दिया गया। पीडब्ल्यूडी के द्वारा निर्माणाधीन नौ सेतुओं के हैंडओवर, प्रोजेक्ट कार्पोरेशन से रोडवेज के कार्य पूर्ण होने की समय सीमा की जानकारी लेने पर बताया गया कि रोडवेज का कार्य माह दिसंबर तक पूर्ण हो जायेगा। नलकूप निर्माण में जहूराबाद, जखनियां, गाजीपुर में पूर्ण होना बताया गया। 

जिलाधिकारी ने निर्माण कार्य मे कम प्रगति वाले कार्याें पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सभी निर्माण एजेंसी के अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी निर्माण कार्य पूर्ण गुणवत्ता एवं मानकों के अनुसार निर्धारित समय के अंदर पूरा करने की कार्रवाई सभी अधिकारियों द्वारा की जाएगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि निर्माण कार्याें में किसी भी स्तर पर लापरवाही को बहुत ही गंभीरता से लिया जाएगा और संबंधित विभाग के अधिकारी उसके लिए पूर्ण रूप से जिम्मेदार होंगे। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी हरिकेश चौरसिया, डीएफओ, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. जीसी मौर्या, परियोजना निदेशक विजय प्रकाश वर्मा एवं अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Post Top Ad