मोटे चालान से आपका स्मार्टफोन ऐसे बचा सकता है आपको, करना होगा बस ये काम - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

मोटे चालान से आपका स्मार्टफोन ऐसे बचा सकता है आपको, करना होगा बस ये काम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, Traffic Rules: जब ट्रैफिक पुलिस वाले सड़क पर पकड़ते हैं तो सबसे बड़ा बहाना होता है कि जी, कागज तो सारे हैं लेकिन वे घर पर हैं या अभी गाड़ी के साथ मौजूद नहीं हैं. अगर आपके पास भी ये बहाने हैं तो आप इनसे छुटकारा पा सकते हैं. 

जब से नए ट्रैफिक नियम लागू हुए हैं, तब से मोटे-मोटे चालान कटने की खबरें आ रही हैं. आपके साथ ऐसा न हो इसके लिए आपको एक काम करना होगा. अगर ये काम आपने कर लिया तो आपको अपने साथ गाड़ी के डॉक्यूमेंट साथ में ढोने की जरूरत नहीं होगी और आपका चालान भी नहीं कटेगा. जब ट्रैफिक पुलिस वाले सड़क पर पकड़ते हैं तो सबसे बड़ा बहाना होता है कि जी, कागज तो सारे हैं लेकिन वे घर पर हैं या अभी गाड़ी के साथ मौजूद नहीं हैं. अगर आपके पास भी ये बहाने हैं तो आप इनसे छुटकारा पा सकते हैं. 

आप ये कर सकते हैं
इस परेशानी से छुटकारा आप अपने ही स्मार्टफोन की मदद से पा सकते हैं. अगर आप अपने स्मार्टफोन पर mParivahan ऐप डाउनलोड करते हैं तो इसमें आप अपनी बाइक या गाड़ी के डॉक्यूमेंट जैसे- डीएल, आरसी, इंश्योरेंस, पॉल्यूशन और अन्य डॉक्यूमेंट को सेव कर सकते हैं. ऐसे में जब भी ट्रैफिक पुलिसवाला आपसे कागज मांगे, आप अपने स्मार्टफोन में सेव किए इन डॉक्यूमेंट्स को दिखा सकते हैं और आगे बढ़ सकते हैं. mParivahan ऐप के अलावा आप इस काम के लिए डिजिलॉकर ऐप भी डाउनलोड कर सकते हैं. 

सरकार से अधिकृत ऐप है
डिजिलॉकर या mParivahan ऐप सरकार के द्वारा अधिकृत ऐप है. यह एक मान्य ऐप है जिसमें आपके द्वारा दिखाए गए डॉक्यूमेंट को वैलिड माना जाता है. यह ऐप आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. इसमें स्टेप बाय स्टेप प्रोसेसिंग को फॉलो कर अपने डॉक्यूमेंट को सेव कर सकते हैं. इससे आपको फिजिकल डॉक्यूमेंट ले जाने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी और साथ ही बहाने बनाने की भी नौबत नहीं आएगी. 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad