बलिया के लोगों पर आई आफत, टूट गया जनेश्वर मिश्रा सेतु बाँध! - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Ghazipur Samachar in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Ghazipur Samachar in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, गाजीपुर खेल समाचार, गाजीपुर राजनीति न्यूज़, गाजीपुर अपराध समाचार

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

शुक्रवार, 4 अक्तूबर 2019

बलिया के लोगों पर आई आफत, टूट गया जनेश्वर मिश्रा सेतु बाँध!

गाजीपुर न्यूज़ टीम, बलिया के लोगों पर लगातर आ रही आफत रुकने का नाम नहीं ले रही है. एक तरफ बाढ़ की वजह से कई इलाकों में पानी भरा हुआ है. इस बीच अब एक बांध के बाद एक एप्रोच मार्ग भी बाढ़ की भेंट चढ़ गया है. दरअसल खबर है कि जनेश्वर मिश्रा सेतु से बाकी के गांवो को जोड़ने वाला एप्रोच मार्ग बह गया है. आपको बता दें कि दुबहर के श्रीरामपुर घाट पर जनेश्वर मिश्रा सेतु के निर्माण में  चार साल लगे थे. 2015 से इसका निर्माण चल रहा था और 2019 में यह बनकर तैयार हुआ था.

इसके बाद करीब डेढ़ साल से एप्रोच मार्ग का निर्माण काम चल रहा था. इसके ज़रिये गंगा के इस पार से उस पार जाया जाता था. इस तरह गाँव आपस में जुड़े हुए थे लेकिन अब यह एप्रोच मार्ग बह गया. जनेश्वर मिश्रा सेतु की उत्तर की दिशा में 25 फीट ऊंचा एप्रोच बाँध बनाया जा रहा था. आपको बता दें कि इसका काम ठीक चल रहा था और यह मार्ग करीब 15 फिट तक बन भी चुका था. इसकी वजह से लोग गंगा के उस पार चले जाते थे और सम्पर्क बना हुआ था लेकिन अब यह टूट चुका है.

दरअसल भारी बारिश और बाढ़ की वजह से यह बह गया. अब पुल और एप्रोच मार्ग का संपर्क आपस में टूट चुका है. पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों का कहना है कि गंगा नदी का बहाव उत्तर की तरफ था जिसकी वजह से एप्रोच मार्ग पर बहुत भार पड़ रहा था और इसकी वजह से ही बाँध टूट गया. बताया जा रहा है कि इस मार्ग के टूटने से करीब पचास लाख का नुकसान हुआ है. बीते करीब डेढ़ साल से इसका निर्माण किया जा रहा था. लेकिन अब सब कुछ खत्म हो गया. सोचने वाली बात यह है कि बांध बनाते वक़्त क्या नदी के बहाव को लेकर विचार नहीं किया गया था?

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Post Top Ad