Today Breaking News

गाजीपुर: रोमांचकारी रहा नाक आउट का पहला मुकाबला

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर रेवतीपुर ब्लाक के ताड़ीघाट स्थित प्राथमिक विद्यालय के खेल मैदान में शनिवार को शहीद मेजर विकास की स्मृति में हंसवाहिनी पालीटेक्निक इंस्टीट्यूट नैनी इलाहाबाद द्वारा अंतरप्रांतीय कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित हुई। पहले दिन नाक आउट का पहला मुकाबला काफी रोमांचकारी रहा। मेजबान ताड़ीघाट ने समस्तीपुर बिहार को 35-26 से पराजित कर दिया। दूसरे मुकाबले में मैनपुर ने धर्मपुर को 33-20, भरवालिया ने चक हुसाम को 24-20, महेशपुर ने नगसर को 38-12, कैमूर बिहार ने गहमर को 39-19 से हराया।

इसी प्रकार सेवराई-सी टीम एवं ताड़ीघाट-सी टीम के बीच मुकाबला 25-25 के बराबरी पर रहा। इस निर्णायक मुकाबला को ट्राई ब्रेकर के जरिए सेवराई-सी ने ताड़ीघाट-सी को 7-4 से पराजित कर दिया। मुख्य अतिथि एवं चंपावत उत्तराखंड के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट धर्मेंद्र कुमार सिंह ने शहीद मेजर विकास के चित्र पर पुष्प अर्पित एवं खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर इसका शुभारंभ किया। इसके बाद सभी ने शहीद के सम्मान में दो मिनट का मौन रखा और फिर राष्ट्रगान हुआ। मुख्य अतिथि ने कहा कि खेल को खेल भावना से खेलना चाहिए, हार जीत लगी रहती है। 

आयोजन समिति के प्रति उन्होंने कहा कि इतने कम संसाधनों के बावजूद ग्रामीण इलाकों में बड़े पैमाने पर इस तरह के आयोजन से खिलाड़ियों को खेल कला का कौशल दिखाने का मौका मिलता है। यही आगे चलकर देश और प्रदेश का नाम रोशन करते हैं। संयोजक कमलेश सिंह टुन्ना, प्रधान संतोष रिकू, अरविद सिंह धाना, योगी हर्ष सिंह, झबलू उपाध्याय, ध्रुव सिंह, बबलू यादव, इंद्रदेव यादव, रमेश सिंह, विनय कुमार आदि रहे। निर्णायक की भूमिका शिवा जीत सिंह, स्कोर गौरव सिंह, जबकि कमेंट्री की भूमिका नवीन प्रताप सिंह ने निभाई।
'