Today Breaking News

गाजीपुर: यूसुफपुर स्टेशन पर प्रमुख ट्रेनों के ठहराव न होने से निराशा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर मुहम्मदाबाद करोड़ों रुपये की वार्षिक आय देने वाले नगर के यूसुफपुर रेलवे स्टेशन पर लंबी दूरी की कई ट्रेनों का ठहराव न होने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हालत यह है कि ट्रेन पकड़ने वाले यात्रियों के सामने से ही प्रमुख ट्रेनें गुजर जाती हैं और लोग मन-मसोस कर रह जाते हैं। इसको लेकर कई पूर्व में लोगों ने तत्कालीन केंद्रीय रेल राज्यमंत्री व सांसद का ध्यान आकृष्ट कराया था लेकिन उनकी ओर से किसी तरह का संज्ञान न लिए जाने से समस्या का समाधान नहीं हो सका।

केंद्र में दोबारा सरकार बनने के बाद लोगों में इसकी उम्मीद जगी है कि यूसुफपुर स्टेशन पर जनप्रतिनिधियों के प्रयास से कुछ महत्वपूर्ण ट्रेनों का ठहराव मिल सकता है। लोगों ने यूसुफपुर स्टेशन पर गोदिया व हरिहरनाथ एक्सप्रेस के ठहराव की मांग की है। गाजीपुर बलिया रेलमार्ग स्थित यूसुफपुर रेलवे स्टेशन पर बलिया-छपरा-वाराणसी सीटी तक कुल चार जोड़ी सवारी गाड़ियों का ठहराव सुबह शाम होता है। इसके अलावा लंबी दूरी की ट्रेन सछ्वावना, सारनाथ, पवन, छपरा लखनऊ एवं स्वतंत्रता सेनानी का ठहराव इस स्टेशन पर अप व डाउन में होता है। 

इन ट्रेनों के अलावा इस रेलमार्ग पर प्रतिदिन चलने वाली बरौनी गोदिया, हरिहरनाथ, भृगु, शब्दभेदी, ज्ञान गंगा, गंगा कावेरी एक्सप्रेस, बलसाड़, वाराणसी सीटी दरभंगा साप्ताहिक एवं डिब्रूगढ अमृतसर एक्सप्रेस संचालित होती है। क्षेत्र के लोगों की मांग है कि स्टेशन से होकर गुजरने वाली गोदिया व हरिहरनाथ एक्सप्रेस ट्रेन के यूसुफपुर स्टेशन पर ठहराव करा दिया जाए तो उन्हें गोदिया व अंबाला तक की यात्रा आसान हो जाएगी। साथ ही लोगों को जौनपुर शीतला धाम, विध्याचल की विध्यवासिनी देवी व मैहर मां शारदादेवी का दर्शन करने वाले लोगों को काफी आसानी हो जाएगी। इसको लेकर क्षेत्र के लोगों ने सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त का ध्यान आकृष्ट कराते हुए इन ट्रेनों का ठहराव यूसुफपुर रेलवे स्टेशन कराने की मांग की है।
'