गाजीपुर: कारीगरों को पीटकर लूट ले गए दुर्गा प्रतिमाएं - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: कारीगरों को पीटकर लूट ले गए दुर्गा प्रतिमाएं

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर नवरात्र में लोग मां के दर्शन पूजन के लिए मंदिरों में मत्था टेकते हैं और परिवार की सुख समृद्धि के लिए दुआ के साथ ही नेक रास्ते पर चलने का संकल्प लेते हैं, मगर कुछ ऐसे लोग भी हैं जो अपनी हरकतों से बाज नहीं आते। ऐसा ही एक मामला गुरुवार को प्रकाश में आया। बारिश में दुर्गा प्रतिमाएं भींगी तो पंडाल संचालक कुछ युवकों के साथ पहुंचे और कारीगरों को पीट दिए। इस दौरान कई निर्मित मूर्तियां भी तोड़ दी गई। डर के चलते कारीगर बिन पुलिस को सूचना दिए भाग खड़े हुए। ऐसे में करीब एक दर्जन से अधिक मुर्तियों को लूटकर युवक भाग गए। हालांकि इस मामले में पुलिस से शिकायत नहीं की गई है।

हर वर्ष दुर्गा प्रतिमाओं के निर्माण के लिए कोलकाता से कारीगर आते हैं। इस बार भी वे शहर कोतवाली क्षेत्र के भुतहिया ताड़ के पास आए और करीब 60 प्रतिमाएं बनाने का आर्डर लिए। लगभग सभी प्रतिमाएं तैयार हो चुकी थीं। इसी बीच कई दिनों से हुई मुसलाधार बारिश के चलते प्रतिमाएं भींग गईं। पंडाल संचालक प्रतिमाएं लेने आए तो उनकी हालत देखकर भड़क गए और कारीगरों की पिटाई शुरू कर दी जिससे डरकर वे कोलकाता भाग गए। मौका देखकर कई पंडाल संचालक पहुंचे और प्रतिमाओं को वाहन पर लादकर ले भागे। स्थानीय लोगों की माने तो ज्यादातर मूर्तियां मुहम्मदाबाद इलाके के लोग लूटे।

नहीं की है कोई शिकायत
प्रतिमाओं को खंडित करने व लूटने की शिकायत पुलिस से किसी ने नहीं की है। अगर ऐसा हुआ है तो पीड़ित आए और प्रार्थना पत्र दे। आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अशोक कुमार मिश्रा, चौकी प्रभारी गोराबाजार।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad