Today Breaking News

गाजीपुर: मां शेरावाली के जयकारे से गूंजे दुर्गा पंडाल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर महाअष्टमी पर पंडालों में रविवार को दर्शन-पूजन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। देर रात तक मां शेरावाली के जयकारे लगते रहे। देवी मंदिरों पर श्रद्धालुओं ने मत्था टेककर परिवार के सुख-समृद्धि की कामना की। नारियल व चुनरी की खरीदारी के लिए भीड़ लगी रही।

सैदपुर : नगर में कुल 16 जगहों पर प्रतिमाएं स्थापित की गई हैं। पंडालों को अलग-अलग रूप दिया गया है। कहीं कोलकाता की काली मां के मंदिर रूपी पंडाल बनाया गया है तो कहीं मिसाइल बनाकर उसमें मां दुर्गा को स्थापित किया गया है। नगर के मुख्य बाजार में बाल गोपाल समिति, जय मां काली दुर्गा पूजा समिति, पूरब बाजार में जय माता दी व आदि शक्ति मां दुर्गा पूजा समिति के अलावा दक्षिण बाजार, पश्चिम बाजार, नई सड़क त्रिमुहानी व सादात रोड पर प्रतिमाएं स्थापित की गई हैं।

खानपुर : क्षेत्र के दुर्गा पूजा पंडालों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है। देर रात तक लोग पंडालों में माता की दर्शन पूजन कर रहे हैं। अनौनी, खानपुर, सिधौना, बेलहरी, मौधा के पूजा पंडाल के कलश स्थापना के साथ व्रती महिलाओं ने मंगलगीत गाकर देवी आराधना किया। कई पंडालों में सफाई और प्लास्टिक न इस्तेमाल करने की सूचना लगी हुई है। जखनियां के भुड़कुड़ा रोड की नई सड़क शिवमंदिर, बुढ़ानपुर, पदुमपुर, रामपुरबलभद्र, बारोडीह के पंडालों में श्रद्धालुओं ने मत्था टेका। करंडा के मैनपुर, रामनाथपुर, उधरनपुर, दरियापट्टी, चोचकपुर, नारी पचदेवरा आदि गांवों के पंडालों ने श्रद्धालुओं ने दर्शन-पूजन किया। 

जंगीपुर नगर समेत ग्रामीण क्षेत्रों के पंडालों में श्रद्धालुओं ने मत्था टेका। दिलदारनगर में पूजा पंडालों में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ मां दुर्गा प्रतिमा स्थापित हुई। पूजन-अर्चन कर मां के पट खोले गए। शिव मंदिर दुर्गा पूजा कमेटी, माईजी कुटिया श्री बाबा दल, पापुलर क्लब, श्रीराम दल, आदर्श एकता क्लब, नगर पूजा समिति, जेनिथ क्लब दुर्गा पूजा कमेटी, लाली देवी दुर्गा मंदिर में दर्शन पूजन के लिए भक्तों की भीड़ लगी रही। इसके अलावा नगसर, गगरन, उसिया, अमौरा, फूली सहित आदि अन्य गांवों में स्थापित दुर्गा प्रतिमाओं के पट खोल गए। जमानियां नगर सहित ग्रामीणों क्षेत्रों में कुल 18 पंडालों में दुर्गा प्रतिमाएं स्थापित की गई हैं। स्टेशन, कस्बा बाजार सहित बरुईन, दरौली, सहित अन्य गांवों में भी दुर्गा पंडाल बनाए गए हैं।

आरती में जुट रही भीड़
मनिहारी : आजाद ज्योति क्लब मनिहारी की ओर से शनिवार की शाम पंडाल में स्थापित मां दुर्गा प्रतिमा का पट खोला गया है। विधिवत पूजन-अर्चन के बाद शाम में आरती हुई। मां शेरावाली के जयकारे से माहौल भक्तिमय हो गया।
'