गाजीपुर: मानवता को बेंचकर बाढ़ पीडि़तो की सामग्री खा गये भ्रष्टाचारी अधिकारी- अफजाल अंसारी - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: मानवता को बेंचकर बाढ़ पीडि़तो की सामग्री खा गये भ्रष्टाचारी अधिकारी- अफजाल अंसारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर सांसद अफजाल अंसारी ने जखनियां विधानसभा में बेसो, उदंती व मगई नदी के बाढ से प्रभावित गांव भोलापुर, हरदासपुर, चौखड़ी-चौरा, बरहीं मार्ग, सराय-कोबरा, हुरमुजपुर, भदौली, बसुपुर, बिजहरी, ससना, मजुई, मुडि़यारी, छलनी, भरमारखपुर मुसहर बस्तील व हंसराजपुर आदि क्षेत्रो का दौरा कर पीडि़त किसानो से मिले। इस संदर्भ में सांसद अफजाल अंसारी ने बताया कि जखनियां विधानसभा क्षेत्र में बेसो, उदंती व मगई नदी ने गांवो में भारी तबाही मचाई है। शासन स्त र पर जो अनुमन्यत सहायता सामग्री वितरित की जानी थी उसमें बड़े पैमाने पर बेईमानी व लूट-घसोट की गयी है। 

वहां पर सहायता नही वितरित की गयी है। जखनियां विधानसभा में बहुत से ऐसे गांव है जो बाढ से पीडि़त थे वह आज भी जलजमाव से परेशान है। सांसद ने बताया कि आपदा के नाम पर दिखाये गये खर्चो का कोई ऑडिट नही होता है, इसी का लाभ उठाकर कुछ बेईमान-नौकरशाह इस संकट के घड़ी में भी मानवता को बेंचकर अपनी कारगुजारी दिखा दी है। बहुत से पीडि़तो को कोई सहायता नही दी गयी सहायता के नाम पर कुछ लोगो को एक बोरी में दस किलो आटा, चावल-दाल व आलू-लाई दिये गये लेकिन उनके पशुओं के चारे के लिए कोई भी व्य,वस्थाो नही किया गया। इसलिए बाढ क्षेत्रो के जनता और किसानो में मायूसी व आक्रोश है। 

उन्हो‍ने बताया कि किसानो की फसले जो बाढ में टूटकर नष्टस हो गयी है उनका अबतक कोई सर्वे नही किया गया है और फसल बीमा के नाम पर किसानो के खातो से पैसा निकाल लेने वाली बीमा कंपनिया आंख बंद करके बैठी हुई है। जनपद में गंगा नदी व बेसो, मगई, उदंती और गोमती नदी के बाढ से किसानो की अरहर, मक्काम, बाजरा, धान, परवल, मिर्चा, मटर, टमाटर, बैगन, गन्नाु आदि फसलें पूरी तरह से नष्ट हो गयी है। ऐसे में अगर समय रहते सर्वे नही होगा तो किसानो को मुआवजा कैसे मिलेगा। सांसद के साथ पूर्व प्रमुख धर्मदेव यादव, रितेश सिंह, शिवकुमार राय, बलराम पटेल, गांधी, अजमल, बुझारत राजभर आदि लोग थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad