Breaking News

गाजीपुर: भाजपा सरकार से व्यापारी काफी खुश- बनवारी लाल कंछल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर उद्योग व्‍यापार मंडल के प्रांतीय अध्‍यक्ष व पूर्व सांसद बनवारी लाल कंछल ने शनिवार की शाम रौजा स्थित एक मैरेज हाल में प्रेसवार्ता किया। इस दौरान उन्‍होने बताया कि व्‍यापारियों ने 35 साल के संघर्ष के बाद केंद्र सराकर ने अपनी प्रथम कैबिनेट बैठक में व्‍यापारियों का तीन हजार रुपया प्रतिमाह पेंशन देने की घोषणा की। भारतवर्ष के करोड़ों व्‍यापारियों की बड़ी जीत है इससे बड़ी जीत नही हो सकती। इस घोषणा पर हम भारत सरकार को धन्‍यवाद देते हैं। प्रधानमंत्री व प्रदेश सरकार सभी विभागों का खजाना भरने वाले व्‍यापारियों के लिए तीन हजार रुपये का पेंशन बहुत कम है इसे कम से कम बढ़ाकर 30 हजार रुपया किया जाना चाहिए। यह पेंशन छोटे-बड़े सभी व्‍यापारियों को मिले तभी इसका लाभ मिलेगा। 

श्री कंछल ने जीएसटी के खामियों पर अपना विचार रखते हुए कहा कि 142 देशों में जीएसटी लागू है लेकिन इतना ज्‍यादा दर एक भी देश में लागू नही है। हमारे देश में कोल्ड्रिंग पर 28 प्रतिशत जीएसटी व 12 प्रतिशत सेंस लागू है। कोल्ड्रिंग जैसे चीज पर 40 प्रतिशत का जीएसटी होना सरासर अन्‍याय की बात है। एक ही दुकान पर विभिन्‍न दर होने के कारण हिसाब रखने में व्‍यापारियों को परेशानी होती है। 2019 व्‍यापारियों के लिए भारी सफलता है। केंद्र सरकार ने व्‍यापारियों का दस लाख का बीमा भी कराया है। व्‍यापारी सरकार से काफी खुश हैं। इस सरकार में कोई भी व्‍यापारी का उत्‍पीड़न नही हुआ है। इस मौके पर जिलाध्‍यक्ष अबू फखर खान, अहमर जमाल, जवाहर वर्मा, दिनेश वर्मा, बागची, आकाश दीप, अतिक अहमद, पप्‍पू गाजी, श्रीप्रकाश केसरी आदि लोग उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();