Breaking News

गाजीपुर: शम्मी सिंह ने लगाया नगरपालिका गाजीपुर पर कमीशनखोरी का आरोपी; खुद के पैसे टूटे हुए ह्यूम पाइप पर पटिया ढलवाने का काम किया

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर प्रमुख समाजसेवी विवेक कुमार सिंह शम्मी के नेतृत्व में जिला मुख्यालय पर जिलाधिकारी कार्यालय के ठीक सामने मुख्य मार्ग पर क्रास नाली की करीब तीन माह से ह्यूम पाइप टूट गयी थी। उसके उपर पटिया ढलवाने का काम किया गया। उन्होने बताया कि उक्त मार्ग पर जिले के सारे अधिकारियों का आना-जाना रहता है तथा तहसील व कचहरी परिसर में भी जाने का वह मुख्य रास्ता है। ह्यूम पाइप टूटने के कारण करीब दो फीट छेद उस मार्ग पर हो गया था जिसके चलते पिछले तीन महीने में दर्जनों पैदल राहगीर और बाइक तथा कार सवार लोग उस छेद में गिरकर भीषण हादसे का शिकार हुए तथा उन्हें गंभीर चोटे आयी। 

लगातार समाचार पत्रों में इस बात की खबर प्रकाशित की जा रही थी परन्तु नगर पालिका परिषद गाजीपुर भ्रष्टाचार व कमीशनखोरी में लिप्त होने के कारण तीन महीने बीत जाने के बाद भी उस छेद को बन्द नहीं करा पाया जिससे आजीज आकर नगरवासियों ने विवेक कुमार सिंह शम्मी के नेतृत्व में खुद के पैसे टूटे हुए ह्यूम पाइप पर पटिया ढलवाने का काम किया गया। श्री सिंह ने आरोप लगाया नगर पालिका परिषद गाजीपुर पूरी तरह से कमीशनखोरों की कठपुतली हो चुकी है तथा इन्हें हाईकोर्ट तथा जिला प्रशासन का भी किसी प्रकार का खौफ नही रह गया है। उन्होने कहा कि एक तरफ तो हाईकोर्ट के आदेश की धज्जियां उड़ाते हुए रामपुर झिगुरपटटी स्थित दसकों से डम्प, कूड़ा-कचरा के उपर हाईकोर्ट के आदेश जिसमें यह स्पष्ट कहा गया था कि पहले वहां कूड़ा हटाया जाय फिर मिटटी डाला जाय परन्तु ठीक इसके विपरीत कूड़े के उपर ही थोड़ी बहुत मिटटी डालकर नगर पालिका द्वारा कोरम पूरा कर दिया गया। 

एक तरफ तो नगर पालिका ने झिगुरपटटी के पास हाईकोर्ट के आदेश पर कूड़ा-कचरा फेकना बन्द किया वहीं दूसरी तरफ भुतहिया टाड़ स्थित सेन्ट जान्स स्कूल जहां की हजारों की संख्या में बच्चे पढ़ते है और रिहायशी इलाका है अब वहां कूड़ा फेकना शुरू कर दिया तथा वहां पर कूड़े में आग लगने के चलते वहां रहने वाले लोगों व बच्चों का जीना दुश्वार हो गया है। प्रदूषण के चलते लोग गंभीर बिमारियों से ग्रसित हो रहे है।  श्री सिंह ने ऐसे तमाम रिहायशी इलाकों में कूड़ा-कचरा फेकने का विरोध किया तथा अगर ऐसा न होने पर जल्द ही नगर पालिका परिषद में विरोध प्रदर्शन व नगर पालिका परिषद कार्यालय में तालाबन्दी करने को बाध्य होगें।  आज के कार्यक्रम में प्रमुख रूप से विरेन्द्र सिंह, रजनीश मिश्रा, इन्दीवर वर्मा, अभिनव सिंह, शुभम श्रीवास्तव, इमरान अंसारी, धमेन्द्र सिंह, धनंजय सिंह, अंकित सिंह, राकेश, मनीष पाण्डेय, अजीत राय, मोहित यादव आदि लोग उपस्थित थें।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();