गाजीपुर: भारत की पहचान ही नही बल्कि संस्कृति है कुश्ती- डा. विजय यादव - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: भारत की पहचान ही नही बल्कि संस्कृति है कुश्ती- डा. विजय यादव

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जय हनुमान व्यायामशाला के तत्वाधान में डोरा में सोमवार को विराट कुश्ती दंगल का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश मंत्री डॉ. विजय कुमार यादव ने पहलवानो का हाथ मिलवाकर दंगल का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि पहलवानी हमारे भारत की पहचान ही नही बल्कि संस्कृति है। नियमित व संयमित जीवन ही पहलवानी है। उन्होंने प्रत्येक स्तर से इसे बढ़ावा दिए जाने हेतु उचित प्रयास किये जाने की आवश्यकता बताई। विशिष्ट अतिथि जिला पंचायत सदस्य धर्मदेव यादव ने कहा कि देश के लिए किसान, जवान व पहलवान सभी जरूरी हैं। 

उनके साथ ही पूर्व जिला पंचायत सदस्य किशोर यादव ने आयोजकों को साधुवाद दिया। दंगल में भलया-मऊ के कृष्ण पहलवान ने रायपुर के गोरख को, रायपुर के आकांक्षा ने भीमापार के अनिल को, डांड़ी के सुनील ने भद्रसेन के जगत को, भीमापार के आनन्द ने प्रतापगढ़ के पवन को, डांड़ी के राहुल ने भलया-मऊ के योगेंद्र पहलवान को पटखनी दी। बहरियाबाद के महारथी ने डांड़ी के सन्नी पहलवान को बांकुड़ी दांव से चित्त किया। बलिया केशरी चंचल यादव का कोई जोड़ ही नहीं मिला। आयोजक मण्डल की तरफ से पूर्व प्रधान डॉ. अनिल राय ने पहलवानो समेत अतिथियों को सम्मानित किया। रेफरी की भूमिका राधेश्याम यादव पहलवान ने निभाई। इस मौके पर अंतरराष्ट्रीय कुश्ती कोच वीरेन्द्र कुमार, सीताराम यादव पहलवान, अदालत पहलवान, सुभास राय, लल्लन राय, चन्द्रमा राम, सर्वजीत यादव, हरिश्चंद्र पाल समेत काफी संख्या में कुश्तिप्रेमी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad