गाजीपुर: पंकज सिंह व हर्षिता सिंह ने किया गाजीपुर का नाम रोशन - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: पंकज सिंह व हर्षिता सिंह ने किया गाजीपुर का नाम रोशन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जमानियां क्षेत्र के कसेरा पोखरा गांव निवासी हरिबंश सिंह उर्फ बंसू यादव के छोटे पुत्र पंकज सिंह ने 2017 में अपर पीसीएस परीक्षा को पास करके ट्रेजरी अफसर के पद पर चयनित होकर गांव के साथ साथ क्षेत्र का भी नाम रोशन किया। बताते चले कि हरिबंश सिंह के छोटे पुत्र पंकज सिंह पूर्व में 2015 पीसीएस में परीक्षा दिए थे और उसका रिजल्ट 2018 में निकल था और पंकज का चयन नगर निकाय में अधिशासी अधिकारी के पद पर चयन हुआ था और वह कानपुर देहात के अमरौधा नगर पंचायत में अधिशासी अधिकारी के पद पर कार्यरत है। परन्तु पंकज का ख्वाब तो कुछ और ही था और उसने अपनी मेहनत को आगे बढ़ते हुये पुनः 2017 में उसने अपर पीसीएस का परीक्षा दिया था। 

जिसका रिजल्ट 10 अक्टूबर को रात्रि 9 बजे के करीब घोषित हुआ तो उसका चयन ट्रेजरी अफसर (कोषाधिकारी) के रूप में हुआ है। यह खबर जैसे ही उसने अपने परिवार व रिश्तेदारो को दिया तो लोग खुशी से झूम उठे और पंकज को बधाई देने वालो का ताता लग गया और परिवार सहित रिश्तेदारो ने मिठाई बाट कर लोगो के बीच खुशियां मनाई।बताते चले कि हरिबंश सिंह मध्यम परिवार के रहने वाले है और बी एस एन एल में बड़े बाबू के पद से 2015 में ही रिटायर हो चुके है। उनके दो बेटे व एक बेटी है। जिसमे से सबसे बड़ा बेटा सौरभ सिंह इलाहाबाद हाईकोट में अधिवक्ता है तो बेटी श्वेता सिंह कुछ माह पूर्व ही खाद्यय एवं सफाई निरीक्षक के पद पर चयनित हुई थी और वह भी कानपुर नगर निगम में कार्यरत है और अब छोटा बेटा पंकज सिंह का चयन ट्रेजरी अफसर के पद पर हुआ है। 

इस दौरान पंकज सिंह ने बताया कि ट्रेजरी अफसर के पद पर मेरा 33 वा रैंक है।अभी भी मेरा परिश्रम और लगन पढ़ाई के प्रति लगा हुआ है और मेरा लक्ष्य आई ए एस बनने का है जिसे मैं अपनी कड़ी मेहनत के बल पर लेकर ही रहुगा। पंकज सिंह का शैक्षिक परिचय – प्राथमिक शिक्षा 1 से 5 तक कसेरा गांव में तो वही कक्षा 6 से 12 इलाहाबाद में तो बीटेक गाजियाबाद में, सोसल वर्क में एम ए व जे आर एफ, हिस्ट्री से एम ए व जे आर एफ की पढ़ाई किया है। ख़ानपुर थानाक्षेत्र के रामपुर गांव की बेटी हर्षिता सिंह के डीवाईएसपी बनने पर गांव में जश्न का माहौल है। 

शिवानंद सिंह की पुत्री ने यूपी पीसीएस में बेहतर स्थान लाते हुए डीवाईएसपी रैंक में चौदहवां रैंक लाया है। हर्षिता की शिक्षा हाईस्कूल इलाहाबाद से और इंटर की शिक्षा रेनुकोट के बाद उच्च शिक्षा वाराणसी के बीएचयू से सम्पन्न किया। रामपुर गांव में शुक्रवार की सुबह से ही घर पर बधाई देने वालों की भीड़ लगी रही। हर्षिता सिंह के परिजनों ने सभी लोगों का आभार प्रकट करते हुए सबको मिठाई बांटकर खुशी मनाया। हर्षिता ने अपने सफलता का श्रेय अपनी माँ विद्या देवी को दिया। गांव के जश्न में राजकुमार सिंह, पीयूष सिंह, सूर्यवीर सिंह, शैलेश सिंह, रामप्रकाश सिंह, अर्चना सिंह, इंद्रा देवी, मीरा देवी रही शामिल।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad