गाजीपुर: फिर गंदगी से पट गया लंका का रामलीला मैदान - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: फिर गंदगी से पट गया लंका का रामलीला मैदान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर हर वर्ष की तरह इस बार भी रावण दहन और मेला के लंका मैदान बाद गंदगी से पट गया। स्वच्छता का मजाक उड़ाते हुए लोग मैदान में ही सारा कचरा फेंक कर चले गए। ऐसा पहली बार नहीं हुआ, हर वर्ष ऐसा होता है। मैदान में कोई डस्टबिन नहीं होने के कारण मेला घूमने आए लोग और परिसर में लगे स्टाल संचालक सारी गंदगी मैदान में ही फेंक कर चले गए।

रामलीला मैदान में इस वर्ष विजयादशमी के मौके पर करीब चार सौ से अधिक दुकानें लगी थीं। इसमें खिलौनों के साथ खानपान के भी स्टाल लगाए गए थे। समिति ने स्टाल संचालकों से बिना शुल्क लिए स्टाल लगाने के साथ ही उनको साफ-सफाई का उचित निर्देश दिया था लेकिन स्टाल संचालकों द्वारा कोई डस्टबिन नहीं रखने के कारण पूरा मैदान कचरों से पट गया। स्टाल संचालकों ने प्रतिबंध के बावजूद प्लास्टिक के प्लेट, गिलास एवं पालीथिन का जमकर उपयोग किया। नतीजा मैदान में हर ओर प्लास्टिक के साथ कागज फैले पड़े हैं।

दी गई थी हिदायत
अति प्राचीन रामलीला कमेटी के महामंत्री ओमप्रकाश तिवारी उर्फ बच्चा ने बताया कि स्टाल संचालकों से बिना कोई शुल्क लिए उनको स्वच्छता रखने के लिए डस्टबिन रखने की हिदायत दी थी लेकिन उन्होंने इसकी पूरी तरह से अनदेखी की है। शीघ्र की मैदान में दूसरा मेला लगने वाला है। उससे पूर्व एक-दो दिनों मे मैदान की सफाई करा दी जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad