गाजीपुर: पूरे जनपद के पंडालों में विराजीं मां दुर्गा, प्रतिमाओं के खुल पट - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: पूरे जनपद के पंडालों में विराजीं मां दुर्गा, प्रतिमाओं के खुल पट

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर पूरे जनपद के पंडालों में विराजमान मां दुर्गा की प्रतिमा का शनिवार को सप्तमी के दिन मां कालरात्रि का पूजन-अर्चन कर वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पट खोला गया। इस दौरान पूरा वातावरण मां के जयकारों से गूंज उठा। नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में भक्ति मय माहौल हो गया है। हर ओर सिर्फ जय माता दी का जयकारा चलता रहा। पंडालों को आकर्षक ढंग से सजाने के साथ रंग-बिरंगे झालर लगाए गए हैं। शहर के सभी चौराहों को रंग-बिरंगी लाइट लगाकर आकर्षक ढंग से सजाया गया है। सप्तमी के दिन दुर्गा पंडालों सहित देवी मंदिरों में मां के भक्तों की भारी भीड़ लगी रही।

सैदपुर : नगर समेत ग्रामीण अंचलों में कुल 35 जगहों पर शनिवार को वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पंडाल में दुर्गा प्रतिमाएं स्थापित की गई। शाम को पूजन-अर्चन के बाद पट खोला गया। पहले दिन पूजा समितियों के लोगों ने पंडाल पर भरपूर समय दिया और व्यवस्था को दुरुस्त किया। नगर पंचायत कार्यालय के पास, पंडित दीनदयाल कांप्लेक्स व पूरब बाजार में पूर्व सभासद विजयशंकर पाठक के घर के पास भव्य पंडाल बनाया गया है। इसके अलावा अन्य जगहों पर पंडालों को अपने-अपने तरीके से आकर्षक रूप प्रदान किया गया है। नगर के सभी रास्तों को टयूबलाइट, झालर, बल्ब आदि से सजाया गया है। अष्टमी व नवमी के दिन पंडाल पर होने वाली भीड़ के मद्देनजर समितियां अपने-अपने स्तर से श्रद्धालुओं की सुविधा को ध्यान में रखकर व्यवस्था कर रही हैं। खानपुर: क्षेत्र के सिधौना, अमेहता, बेलहरी, नेवादा, अनौनी, मौधा, नायकडीह, उचौरी, आदि गांवों में बड़े ही हर्षोल्लास के साथ दुर्गा पूजा मनाया जा रहा है। सभी पूजा समितियों द्वारा सफाई का भी ध्यान रखा गया है।

सादात: स्थानीय नगर सहित थाना क्षेत्र के ग्रामीण अंचलों मे सप्तमी पर पंडालो में मां दुर्गा की प्रतिमा विधिवत स्थापित की गई। प्रतिमा स्थापित होते ही श्रद्धालुओं ने दर्शन-पूजन शुरु कर दिया। थाना क्षेत्र में कुल 13 जगहों पर पंडाल में प्रतिमाएं स्थापित की गई हैं। क्षेत्र के कटयां चट्टी, डढवल, खिदिरपुर, खिदिरगंज चट्टी, मखदुमपुर, पहाड़पुर आदि जगहों पर प्रतिमा स्थापित की गई है।देवकली : शारदीय नवरात्रि में श्री दुर्गा पूजा समिति चोचकपुर मोड़, नंदगंज, शादियाबाद मोड़, धामूपुर धरवां में मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित करके पूजन-अर्चन किया गया। देवकली, भितरी, बासूचक, जेवल, नवपुरवां, रामपुर माझां, धुवार्जुन, मौधियां में मां दुर्गा पूजा पंडाल बनाने का कार्य अंतिम चरण में चल रहा है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad