गाजीपुर: रेनबो माडर्न स्कूल के छात्र-छात्राओं ने प्रभात फेरी निकालकर मनायी पटेल जयंती - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Ghazipur Samachar in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Ghazipur Samachar in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, Ghazipur News, गाजीपुर खेल समाचार, गाजीपुर राजनीति न्यूज़, Ghazipur Crime News

Breaking News

Post Top Ad

Post Top Ad

गुरुवार, 31 अक्तूबर 2019

गाजीपुर: रेनबो माडर्न स्कूल के छात्र-छात्राओं ने प्रभात फेरी निकालकर मनायी पटेल जयंती

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर स्थानीय बाजार स्थित रेनबो मॉडर्न स्कूल एवं रेनबो महिला संस्थान के संयुक्त तत्वाधान में देश के प्रथम उप प्रधानमंत्री एवं गृह मंत्री 565 रियासतों को जोड़कर एक अखंड भारत बनाने के निर्माणकर्ता लौह पुरुष भारत रत्न श्रद्धेय सरदार  वल्लभभाई पटेल जी की जन्म जयंती के उपलक्ष्‍य में राष्ट्रीय एकता दिवस के शुभ अवसर पर एक प्रभात फेरी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्रभात फेरी रेनबो मॉडर्न स्कूल परिसर से निकलकर नंदगंज बाजार भ्रमण करते हुए पुनः रेनबो मॉडर्न स्कूल पर आकर समाप्त हुई। इस प्रभात फेरी में विद्यालय एवं महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा राष्ट्रीय एकता के नारे लगाए गए। 

राष्ट्रीय एकता के नारे के द्वारा छात्र छात्राओं ने राष्ट्रीय एकता का संदेश पूरे क्षेत्रवासियों को दिया। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय में सरदार बल्लभ भाई पटेल के चित्र पर पुष्पांजलि एवं देश की प्रथम महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी जी के चित्र पर पुष्पांजलि के बाद हुआ। कार्यक्रम में बोलते हुए विद्यालय के प्रबंधक अरुण कुमार जायसवाल ने कहा कि सरदार वल्लभभाई पटेल ने भारत के आजादी के बाद जब देश 565 छोटी-छोटी रियासतों में बिखरा हुआ था उसको एक अखंड भारत बनाने मैं सरदार साहब का महत्वपूर्ण योगदान रहा। 

सरदार साहब ने भारत को जिस एकता के सूत्र में पिरोया है उसके चलते ही उनके जन्म जयंती को हम सब राष्ट्रीय एकता दिवस के तौर पर मनाते हैं। कार्यक्रम में विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा का समूह गायन किया गया जिसका नेतृत्व कक्षा बारहवीं की मनस्वी जायसवाल एवं कक्षा नवमी की सपना विश्वकर्मा ने किया। 

विद्यालय की सामाजिक विज्ञान के प्रवक्ता नंदिनी तिवारी ने सरदार साहब के एकता के विचार को छात्र-छात्राओं के सामने रखा। कार्यक्रम में मुख्य तौर पर हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई आपस में सब भाई भाई, राष्ट्रीय एकता जिंदाबाद, सरदार वल्लभ भाई पटेल अमर रहे जैसे नारे पूरी प्रभात फेरी में आकर्षण का केंद्र रहे। इस अवसर  पर छात्र छात्राओं को राष्ट्रीय एकता की शपथ भी दिलाई गई। कार्यक्रम का संचालन वाणिज्य के प्रवक्ता विनीत कुमार शर्मा ने किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Post Top Ad