Today Breaking News

गाजीपुर: सुप्रीम कोर्ट के फैसले को शांतिपूर्वक करें स्वीकार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर आयोध्या के राम मंदिर तथा बाबरी मस्जिद को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने वाला है। कहीं कोई अप्रिय घटना न हो, इसको लेकर पुलिस सतर्क है और सभी थाना क्षेत्रों में मौलवी व संभ्रांत लोगों संग बैठक व पैदल मार्च कर लोगों को सुप्रीम कोर्ट के फैसले को शांतिपूर्वक स्वीकार करने का आह्वान कर रहे हैं।

इमाम व मौलवियों संग की बैठक
मरदह : थाना परिसर में एसडीएम व सीओ कासिमाबाद ने मस्जिदों के इमाम और मौलवियों संग बैठक की। इस दौरान मरदह बाजार से लेकर महाहरधाम तिराहे तक थाने की फोर्स के साथ भ्रमण किया। सीओ महबूब अली ने मस्जिदों में नमाज के बाद सभी को न्यायालय के फैसले का सम्मान करते हुए आपसी सद्भाव कायम रखने का आह्वान किया। आपसी सद्भाव खराब न हो, यह प्रत्येक लोगों की जिम्मेदारी है। एसडीएम मंशा राम वर्मा ने कहा कि किसी तरह की अफवाह या सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने वाले की सूचना निर्भीक होकर दें, उनकी पहचान गुप्त रखी जाएगी। थानाध्यक्ष शरतचंद्र त्रिपाठी, एसएसआई नर्वदेश्वर तिवारी, योगेन्द्र पाल आदि रहे।

पैदल मार्च कर की संभ्रान्तों संग बैठक
दुल्लहपुर : बाजार में स्थानीय पुलिस ने सोमवार की देर शाम पैदल मार्च करने के बाद बाजार स्थित शिव मंदिर परिसर में क्षेत्र के व्यापारियों एवं संभ्रान्त नागरिकों संग बैठक की। थानाध्यक्ष राजेश त्रिपाठी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में चल रहे राम मंदिर तथा बाबरी मस्जिद के मामले में फैसला आने वाला है। फैसले को शांतिपूर्वक स्वीकार करने का आह्वान किया। सोशल मीडिया पर धार्मिक उन्माद व भड़काऊ पोस्ट करने से बचें। अन्यथा कानूनी कारवाई की जद में आ सकते हैं। व्यापार मंडल अध्यक्ष राजेश मद्धेशिया, अजय साहू,बोधा जायसवाल, संजीत प्रजापति, पारस गुप्ता आदि रहे।

अफवाहों पर न दें ध्यान
जमानियां : कोतवाली परिसर में पीस कमेटी की बैठक हुई। कोतवाल विमल मिश्रा ने शांति का आह्वान किया। सोशल मीडिया पर वायरल भ्रामक संदेशों को अन्य ग्रुप में साझा नहीं करने की सलाह दी। संदिग्ध लोगों की सूचना तुरंत पुलिस को दें। किसी अफवाह पर ध्यान न देने की बात कही। ग्राम प्रधानों ने आपसी सामंजस्य बनाकर कार्य करने को कहा। सेराज खां, उद्धव पांडेय, अनिल गुप्ता, जाहिद सिद्दकी, आजाद आदि रहे। दिलदारनगर : थाना में विभिन्न हिदू संगठन, दुकानदारों और संभ्रांत नागरिकों की बैठक हुई। थाना निरीक्षक जय श्याम शुक्ला ने कहा कि कोर्ट के फैसले का सभी को सम्मान करना होगा। फैसले के बाद आपसी सद्भाव, एकता और सामंजस्य बनाकर सभी लोग रहेंगे।
'