Breaking News

गाजीपुर में दुकानों पर ताला, सड़कों पर सन्नाटा, गूंजता रहा सायरन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर अयोध्या फैसले को लेकर पुलिस-प्रशासन अलर्ट नजर आया। शहर में अघोषित कफ्र्यू जैसा माहौल दिखा। सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। कलक्ट्रेट, एसपी कार्यालय, रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन समेत तमाम इलाकों में भीड़ नहीं दिखी। ट्रेन के दौरान कुछ यात्री स्टेशन पर नजर आए। सड़कों पर सन्नाटा था। सुबह से ही सुप्रीम कोर्ट की ओर से सुनाए जाने वाले फैसले को सुनने के लिए लोग बेताब दिखे। चारों तरफ पुलिस की ही गाड़ियां नजर आ रही थी। जगह-जगह पर पुलिसकर्मी मुस्तैद रहे।

नगर क्षेत्र में शनिवार की सुबह से संनाटा पसर गया था। चारों तरफ पुलिस की ही गाड़ियां नजर आ रही थी। जगह-जगह पर पुलिसकर्मी मुस्तैद रहे। खासतौर पर मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में पुलिसकर्मी चक्रमण करते हुए नजर आये। दिलदारनगर में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने से पूर्व ही यहां की पुलिस सर्तक हो गई थी। एसओ जयश्याम शुक्ल के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों ने क्षेत्र के कई इलाकों में फ्लैग मार्च किया। हालांकि इस दौरान कही कोई बवाल नहीं हुआ। दुल्लहपुर में पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सतर्कता बढ़ा दी। 

एसपी सिटी और सीओ भुड़कुड़ा के निर्देशन में सर्किल के तमाम इलाकों में पुलिस बल ने चक्रमण किया, हालांकि गांव और कसबों में हर जगह शांति व्यवस्था कायम रही। कासिमाबाद थाना क्षेत्र में शांत व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिसकर्मियों की टीम ने कई इलाकों में चक्रमण किया। सीओ सुरेश शर्मा और कोतवाल पन्नग भूषण ओझा के साथ पुलिसबल ने जनता से संवाद किया। शरारतीतत्वों को चेतावनी देते हुए माहौल शांत रखने की अपील की। गाजीपुर न्यूज़ टीम बहादुगंज के अनुसार इस इलाके में भी सुरक्षा के चाक-चौबंद व्यवस्था की गई थी। कुछ जगह लोगाें का जमावड़ा देखकर पुलिस ने उन्हें बेवजह खड़े नहीं होने से रोका।

गाजीपुर न्यूज़ टीम कठवामोड़ के अनुसार नोनहरा थाना क्षेत्र में शांति व्यवस्था में कोई खलल न डाल पाये इसे ध्यान में रखते हुए पुलिस प्रशासन ने चौतरफा चक्रमण किया। गाजीपुर न्यूज़ टीम सादात के अनुसार क्षेत्र के स्थानीय क्षेत्र व बहरियाबाद इलाके में पूरे दिन पुलिस चक्रमण करतर रही। गाजीपुर न्यूज़ टीम मुहम्मदाबाद के अनुसार स्थानीय कोतवाली क्षेत्र समेत भांवरकोल, करीमुद्दीनपुर क्षेत्र में पुलिस ने चक्रमण कर लोगों से शांति व्यवस्था कायम रखने की अपील की। हालांकि इस इलाके में माहौल पूरी तरह शांतिपूर्ण रहा। गाजीपुर न्यूज़ टीम जमानियां/खिदिरपुर के अनुसार स्थानीय कोतवाली पुलिस भी कोर्ट के फैसले को लेकर पूरी तरह सर्तक रही। पुलिस ने सभी से मिलकर उनसे शांति बनाये रखने की अपील की। जखनियां संवाद के अनुसार इस कोतवाली क्षेत्र में भी पूरी तरह शांति व्यवस्था बनी रही।

थानों और संवेदनशील जगहों मुश्तैद रहे दंगा नियंत्रण टीम
सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर नगर समेत ग्रामीण क्षेत्रों में रात से ही दंगा नियंत्रण वाहन तैनात हो गये थे। सुबह सात बजे पुलिसकर्मियों ने निर्धारित डयूटी चार्ट के अनुसार डयूटी संभाल ली। इन वाहनों में मौजूद पुलिसकर्मी किसी प्रकार से होने वाले दंगे पर नियंत्रण पाने के लिए तैयार रहे। जगह-जगह पर बज्र वाहनों को खड़ा किया गया था। सभी पुलिसकर्मियों को सुरक्षा के लिए समुचित हथियार दिये गये थे। बाड़ी-प्रोटेक्टर के अलावा उन्हें टीयर बम के गोले भी दिये गये थे। पुलिस अधिकारियों का सख्त निर्देश था कि यदि कही भी दंगा हो तो वह तकल मौकेपर पहुंचे और हालात पर नियंत्रण करें।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();