Breaking News

गाजीपुर: शौचालय निर्माण की लापरवाही पर डीएम खफा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर देवकली के पहाड़पुर कला में गुरुवार को जिलाधिकारी ओम प्रकाश आर्य ने दलित बस्ती में बने शौचालयों सहित अन्य विकास कार्यो का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने प्राथमिक विद्यालय पहाड़पुर कला का भी निरीक्षण किया। इसमें उन्होंनं बच्चों से मिड-डे-मिल में मिलने वाले भोजन की जानकारी प्राप्त की। बच्चों से पुस्तकों को पढ़वा कर शिक्षा गुणवत्ता की जांच किया। जांच के दौरान शौचालयों के निर्माण की गुणवत्ता के साथ बनाएं गए गढ्ढ़ेां की भी जांच किया। निर्माण कार्य मानक के अनुसार गुणवत्ता पूर्ण न होने पर जिलाधिकारी की त्योरी चढ़ गई। उन्होंने पंचायत सचिव और ग्राम प्रधान को खरी-खोटी सुनाते हुए उनके विरुद्ध कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

गुरुवार को जांच को पहुंचे जिलाधिकारी ओमप्रकाश आर्य ने पहाड़पुर कला में बने शौचालयों में मानक और कार्याें की प्रगति देखी। इस दौरान लगभग 50 शौचालयों को जांचा। इस दौरान कमी मिलने पर सक्रेटरी व ग्राम प्रधान को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि यदि निर्माण कार्य की गुणवत्ता को सुधारा जाए। वरना सभी संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी ने पात्र लाभार्थियों को शौचालय का प्रयोग निश्चित रुप से करने का आह्वान किया। कहा कि खुले में शौच करने न जाए। इससे गांव की स्वच्छता बनी रहेगी। कहा कि यदि कोई लाभार्थी बाहर शौच करते हुए पाया जाएगा। तो उसके विरूद्ध विधि संगत कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी हरिकेश चैरसिया, जिला पंचायत राज अधिकारी, उपजिलाधिकारी सैदपुर, एडीओ पंचायत, ग्राम प्रधान व सेक्रेटरी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();