गाजीपुर: किसानों ने रोकी एसडीएम की गाड़ी - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: किसानों ने रोकी एसडीएम की गाड़ी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर पुलिसिया उत्पीड़न के चलते क्षेत्र के हार्वेस्टर मालिक व क्षेत्रीय किसानों ने स्थानीय तहसील में पहुंचकर गुरुवार को हंगामा किया। इसके बाद एसडीएम राजेश गुप्ता की गाड़ी को रोककर प्रदर्शन का विरोध जताते रहे। हार्वेस्टर मालिकों का कहना रहा कि करीमुद्दीनपुर थाना के इंचार्ज क्षेत्र के सभी हार्वेस्टर मालिकों का उत्पीड़न कर रहे हैं।

यहां तक कि कई हार्वेस्टर को थाना के अंदर लाकर बंद कर दिया जा रहा है। इसके बाद अच्छी खासी सुविधा शुल्क लेकर व हिदायत देकर उन्हें छोड़ा जा रहा है। हार्वेस्टर मालिकों का कहना है कि इस तरह हमारे रोजी-रोटी पर संकट आ खड़ा हुआ है। हम लोगों का इसमें क्या कसूर है। बैंकों से लोन व कर्ज लेकर धान व अन्य फसलों की कटाई के लिए हार्वेस्टर खरीदे हैं। थाने के दरोगा व सिपाही हम लोगों के हार्वेस्टर को थाना में ले आ रहे हैं और हम किसानों के साथ पुलिस दुर्व्यवहार भी करती है। 

किसानों का कहना है कि अगर हार्वेस्टर से हमलोग फसलों को नहीं काटेंगे, तो हम लोगों की खेती पिछड़ जाएगी और मजदूरों के अभाव में फसलें खेतों में ही सड़ जाएगी। इन सभी बातों का ख्याल वर्तमान सरकार को करना होगा। हमसभी की मांग है कि इस तरह का वर्ताव किसान व हार्वेस्टर मालिकों के साथ नहीं किया जाना चाहिए। सरकार के इस व्यवस्था से क्षेत्रीय किसानों में काफी आक्रोश है। एसडीएम मुहम्मदाबाद राजेश गुप्ता ने बताया कि यह मेरा आदेश नहीं बल्कि ऊपर से आदेश है जिस के क्रम में कार्रवाई की जा रही है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad