गाजीपुर: खुद बीमार है मातृ एवं शिशु कल्याण केंद्र - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: खुद बीमार है मातृ एवं शिशु कल्याण केंद्र

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर मुहम्मदाबाद मैं जिस दिन यहां पर स्थापित किया गया उस दिन बहुत खुश था। खुश भी क्यों नहीं होता, आखिर हमें इस गांव के साथ अगल-बगल की महिलाओं व बच्चों के स्वास्थ्य को दुरूस्त रखने का जो मौका मिलने वाला था, लेकिन मेरी सारी खुशी कुछ ही दिन में काफूर हो गयी और खुद संक्रामक बीमारी पैदा करने वाली बीमारी से ग्रसित हो गया। कुछ यहीं बयां कर है ग्राम पंचायत चकपहाड़ उर्फ महरूपुर में स्थापित मातृ एवं शिशु कल्याण केंद्र।

क्षेत्र के महरूपुर में महिलाओं व बच्चों के इलाज के लिए शासन की ओर से मातृ एवं शिशु कल्याण केंद्र स्थापित किया गया। बाकायदा नया भवन बनाकर इलाज के लिए एएनएम की तैनाती भी की गई। अब हालत यह है कि इस केंद्र के मुख्य गेट से लेकर अगल-बगल गांव के नालियों का पानी जमा होने से जल-जमाव की समस्या पैदा हो गई है। वहीं परिसर पूरी तरह से कूड़ादान बन गया है। इससे इस केंद्र पर तैनात एएनएम गांव में ही किसी के निजी दरवाजे पर बैठकर इलाज करने को मजबूर हैं। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि मजहर खां उर्फ गुड्डू ने बताया कि गांव के पानी की निकासी के लिए छोड़े गए सार्वजनिक जमीन पर अतिक्रमण के चलते यह समस्या बनी हुई है। इसको लेकर वह प्रशासनिक अधिकारियों से शिकायत कर चुके हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad