Breaking News

गाजीपुर: सफाईकर्मियों की लारपरवाही, बजबजा रही नालियां

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर कासिमाबाद क्षेत्र के पुरानी बाजार से सहबालपुर मार्ग बीडीओ आवास के सामने सफाई कर्मचारियों की लापरवाही के कारण नाली बजबजा रही है। पंचायत विभाग मोदी सरकार के स्वच्छ भारत मिशन पर पानी फेरने के साथ ही सरकारी तंत्र को धोखा देने का काम कर रहा है।

गांव में लोगों की शिकायत के बाद विभाग ने गांव में तीन सफाईकर्मी तैनात किए लेकिन वो सफाई कर्मी गांव में तो आते हैं । लेकिन सिर्फ ग्राम प्रधान व एडीओ पंचायत कार्यालय का चक्कर लगाकर नदारद हो जाते हैं। इनका रोज का यही काम है। गांव के किसी भी हिस्से में वर्षों से सफाई न होने के चलते नालियां बजबजा रही हैं, सड़कों पर कूड़ा पसरा है। सबसे दयनीय स्थिति कासिमाबाद से सहाबलपुर रोड पर स्थित बीडीओ आवास एवं कृषि विभाग केंद्र के सामने की है जहां नाले का पानी वर्षों से सड़क पर बह रहा है और अब वही गंदा पानी बीडीओ आवास एवं कृषि केंद्र में भी जा रहा । 

इस रास्ते में गोदाम के पास कई गड्ढे हो गए हैं जिनमें पानी भर गया है। इससे रोजाना कोई ना कोई इस पानी के गड्ढे गिरता रहता हैं । इस मार्ग पर दो विद्यालय भी हैं और हजारों छात्र एवं छात्राएं उसी रास्ते की गड्ढे की पानी से होकर रोजाना पढ़ने के लिए जाते रहते हैं। कभी कभी तो छात्र छात्राओं का नाले में भरे कीचड़ में गिरने से ड्रेस खराब हो जाता है और चोटिल भी हो जाते है ।

बोले ग्रामीण
डीपी यादव, रूपेश सिंह, राजू कुशवाहा, बलवंत सिंह, लालू गुप्ता, गुड्डू सिंह नौशाद अंसारी, पंकज गुप्ता, मोती बिद, कमला बिद आदि ने आरोप लगाया कि इस समस्या के तरफ किसी का ध्यान नहीं है। इससे न सिर्फ संक्रामक रोग फैलने का खतरा बढ़ गया है बल्कि लोगों को आवागमन में भी काफी परेशानी हो रही है। ---

शीघ्र होगी नाले की सफाई
शीघ्र ही सफाई कर्मियों की टीम गठित कर नाले की सफाई करायी जाएगी। लापरवाह सफाई कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई भी की जाएगी।- जनार्दन तिवारी, सहायक विकास अधिकारी पंचायत।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();