Today Breaking News

गाजीपुर: क्रमिक अनशन को मिला आटो यूनियन का समर्थन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर सुहेलदेव, गाजीपुर बांद्रा व माता वैष्णो देवी कटरा एक्सप्रेस के बलिया से संचालन के प्रस्ताव के विरोध, जिला एवं रेल प्रशासन द्वारा कोई जवाब न दिये जाने के विरोध में सिटी स्टेशन पर चल रहे अनिश्चित कालीन धरना को शुक्रवार को आटो यूनियन का समर्थन मिला। धरना कर रहे लोगों ने चेतावनी दी कि रेलवे द्वारा लिखित आश्वासन मिलने तक उनका धरना-प्रदर्शन जारी रहेगा।

आटो यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष दीनानाथ सिंह ने कहा कि सिटी स्टेशन से जब इन ट्रेनों का परिचालन शुरू हुआ तो बहुत से आटो चालकों ने लोन लेकर नया आटो खरीदने का काम किया परन्तु डेढ़ साल के भीतर ही इन ट्रेनों को अगर जिले से हटाया जाता है तो यहां आटो चालकों में भुखमरी की स्थिति पैदा हो जाएगी। उन्हें लोन चुकाने में भी तमाम कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है। 

ऐसी स्थिति में हजारों परिवार बेरोजगार व बर्बादी की कगार पर होंगे। बहुत से चाय विक्रेता व छोटे दुकानदारों की आजीविका इन्हीं ट्रेनों के वजह से चलती है। इन ट्रेनों के नही चलने से इनके सामने भी अपनी आजीविका चलाने व परिवार का भरण-पोषण करने की विकट स्थिति उत्पन्न हो जायेगी। क्रमिक अनशन में जिलाध्यक्ष जितेंद्र यादव चक्कू, ज्ञानेन्द्र कुमार यादव, राजेश सिंह यादव, अवधेश कुमार गुप्ता, प्रमोद कुशवाहा, जेपी यादव, मो. परवेज, रमेंद्र यादव, राहुल सिंह, शशांक पांडेय व अनुज यादव आदि थे।

'