Today Breaking News

गाजीपुर: महामंडलेश्वर भवानीनंदन यति ने दी शहीद रामउग्रह पांडेय को भावभीनी श्रद्धांजलि, कहा शहीद के परिजनों के सुख-दुख का रखें खयाल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर देश के दूसरे सर्वोच्च सम्मान महावीर चक्र विजेता रामउग्रह पाण्डेय का 48वॉ शहादत दिवस हथियाराम मठ के मठाधिपति महामंडलेश्वर भवानीनन्दन यति जी महाराज की उपस्थिति में धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में सर्वप्रथम 8गार्ड के सैनिकों द्वारा गॉड ऑफ ऑनर के साथ वीर पुष्प चक्र महामंडलेश्वर भवानीनन्दन यति द्वारा शहीद को अर्पित किया। भवानीनन्दन यति जी ने कहा आज शहीद रामउग्रह पांडेय जी की शहादत दिवस पर जो कुछ हम लोग बोल पा रहे है यह पावन पवित्र धरती की देन है। देश की रक्षा करना सबसे बड़ा राष्ट्र धर्म होता है।  शहीदों के सम्मान से बड़ा कोई सम्मान नही होता। 

हम सब का कर्तव्य बनता है ऐसे शहीदों का सम्मान के साथ ही उनके परिजनों के सुख दुख का ख्याल रखें। आज देश मे सबको संदेश की जरुरत है कि देश के जवान ही हमारे रक्षक है जिनकी बदौलत हम सभी अपने परिवारों व देश मे सुरक्षित है। श्री यति जी ने कहाकि शहीद के साथ उनके परिजनों के उत्थान के लिये सभी को आगे आना चाहिये जिससे सेना में जाने के लिये नवजवानों को प्रेरणा मिल सके कि उनके बलिदान होने के बाद उनका परिवार पूरे समाज देश का परिवार लगे। 

जंगीपुर विधायक वीरेंद्र यादव ने कहा हर दिन आदमी जन्म लेता है, और हर दिन आदमी मरता है किंतु कुछ लोगो की ही अमरकृति इस धरती पर रह जाती है और उनकी प्रेरणा से देश को ऊर्जा मिलती है उनमें से शहीद रामउग्रह पाण्डेय जी है। देश के लिए बलिदान होने की बात ही कुछ और हैं। पूर्व ब्लाक प्रमुख भाजपा नेता संतोष यादव ने धर्म की सबसे बड़ी रक्षा राष्ट्र के लिये बलिदान होना है। देश की रक्षा के लिए बलिदान होना गौरव की बात है और गाजीपुर की शहीदी धरती ने हमेशा बलिदान दिया है। भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष प्रमोद वर्मा ने कहा पता नही क्या जादू है गाजीपुर की धरती में की जब भी भारत देश की आन बान और शान के लिये बलिदान होने की बात आती है तो इस भूमि के लाल और जनपद के जवान सबसे पहले अपने प्राणों की आहुति देने के लिये आगे रहते है। हमे गर्व है कि हम ऐसे पवन पूर्ण धरती पर पैदा हुआ हूँ। 

इस मौके पर पूर्व राज्यमंत्री रमाशंकर भारद्वाज, जिला पंचायत सदस्य रमेश यादव, वीररस कवि प्रखर पंकज, लोकगीत कलाकार मुद्रिका लाल गौतम ने लोगो में शहीदों के प्रति जज्बा भरा। इस मौके पर शहीद की पुत्री सुनीता पांडेय, राम पलट दूबे, 8गार्ड के जवान रमेश तिवारी, महेश पाल सिंह, भुड़कुड़ा कोतवाल अनिल पाण्डेय, भाजपा मंडल अध्यक्ष उमाशंकर यादव, आचार्य रत्नाकर जी, इंद्रदेव कुशवाहा, भुल्लन सिंह, भूतपूर्व सैनिक धीरेंद्र सिंह, शिवशंकर चौहान, धर्मवीर भारद्वाज, अभिनव पांडेय, पीयूष सिंह, राजू चौहान, पुनीत सिंह, पिंकू पांडेय, विनोद जी, शैलेश बागी, सत्यम, सूरज खरवार, राजदिपक सिंह सहित क्षेत्र के सम्मानित नागरिक, महिला शक्ति, विद्यालय के छात्र-छात्रायें उपस्थित रहे। 

इसके पूर्व जखनिया रेलवे स्टेशन प्रांगण स्थित शहीद राम उग्रह पांडेय की प्रतिमा पर भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष प्रमोद वर्मा के नेतृत्व में श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस कार्यक्रम में उपजिलाधिकारी अभय कुमार मिश्रा, अनिल पांडेय, डॉ डी एन सिंह इत्यादि उपस्थित रहे। दूसरे श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शहीद राम उग्रह पांडेय के सहादत दिवस कार्यक्रम में वीर रस के युवा कवि पंकज प्रखर द्वारा अपनी रचनाओं से लोगों में जोश भर दिया गया। पंकज प्रखर द्वारा वीर रस की कविताओं के माध्यम से देश के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित किया गया लोग काफी देर तक झूमने को मजबूर हुए और लगातार भारत माता की जय के जयकारे लगाते रहे। 

इस दौरान उपस्थित लोगों द्वारा राष्ट्रगान किया गया। इसके साथ ही सिद्धपीठ द्वारा संचालित गुरुकुल विद्यार्थियों द्वारा स्वस्तिवाचन, महामंडलेश्वर श्री यति कन्या पीजी कॉलेज की छात्राओं द्वारा गीता पाठ के साथ ही लोक गीत गायक मुद्रिका गौतम द्वारा गायन के माध्यम से व मास्टर फिरोज के तरफ से संगीत द्वारा शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। कुल मिलाकर शहीद के सहादत में विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से शहादत को सलाम किया गया।

'